scriptहोटल एंड रेस्टोरेन्ट वालों ने भी अब उठाई आवाज.. | The hotel and rest of the people also raised voice .. | Patrika News
सूरत

होटल एंड रेस्टोरेन्ट वालों ने भी अब उठाई आवाज..

डेढ करोड़ रुपए से कम टर्न ओवर वाले रेस्टोरेन्ट को कम्पोजिशन स्कीम का लाभ देने की मांग

सूरतJun 14, 2019 / 09:07 pm

Pradeep Mishra

file

होटल एंड रेस्टोरेन्ट वालों ने भी अब उठाई आवाज..

सूरत
जुलाई में आने वाले केन्द्रीय बजट में साउथ गुजरात होटल एंड रेस्टोरेन्ट एसोसिएशन ने जीएसटी संबंधित कई छूट देने की मांग की है।
साउथ गुजरात होटल एंड रेस्टोरेन्ट एसोसिएशन की ओर से केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारामन से डेढ करोड़ रुपए से कम टर्न ओवर वाले होटल को कम्पोजिशन स्कीम का लाभ देने, डेढ करोड से अधिक टर्न ओवर वाले रेस्टोरेन्ट के लिए 12 प्रतिशत जीएसटी इनपुट टैक्स क्रेडिट के साथ रखने की मांग की है। साथ ही आउट डोर कैटरिंग और बैन्क्वेट में 18 प्रतिशत जीएसटी घटाना चाहिए और इनपुट टैक्स क्रेडिट देना चाहिए। अन्य सर्विस जैसे कि लॉन्ड्री, पिक-अप वैन आदि के लिए भी 12 प्रतिशत सर्विस टैक्स की गुहार लगाई है। इसके अलावा 1000 रुपए से अधिक टैरिफ वाले होटल रुम पर हाल में 12, 18 और 28 प्रतिशत के स्लैब में जीएसटी लगाया जाता है उसे सिर्फ एक स्लैब 12 प्रतिशत कर देना चाहिए।
जीएसटी के वार्षिक रिटर्न पर सेमिनार संपन्न
इन्स्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउन्टन्ट ऑफ इन्डिया की वेस्टर्न इन्डिया रीजनल काउन्सिल की सूरत शाखा की ओर से शुक्रवार को सीए को वार्षिक रिटर्न और ऑडिट रिपोर्ट में हो रही दिक्कत के बारे में जानकारी देने के लिए सेमिनार रखा गया। इसमें सीए मनीष गढिया, अनिल गोयल उपस्थित रहे।

Home / Surat / होटल एंड रेस्टोरेन्ट वालों ने भी अब उठाई आवाज..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो