scriptयोगमय हुआ शहर, शिविरों में उमड़ी भीड़ | Yogamay hua shahar, shiviron mein umadee bheed | Patrika News
सूरत

योगमय हुआ शहर, शिविरों में उमड़ी भीड़

विश्व योग दिवस पर महिलाओं और बच्चों समेत हजारों ने किया योग

सूरतJun 22, 2019 / 12:33 pm

Dinesh M Trivedi

file

योगमय हुआ शहर, शिविरों में उमड़ी भीड़

सूरत. विश्व योग दिवस पर विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं की ओर से शुक्रवार को शहर में कई स्थलों पर योग शिविर के आयोजन किए गए। इनमें हजारों लोगों ने हिस्सा लिया। योग शिविरों में बड़ी तादाद में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हुए।
भारत विकास परिषद की ओर से सूरत रेलवे स्टेशन, सूरत इंटरनेशनल एयरपोर्ट, सरस्वती हिन्दी विद्यालय परवतगांव, बिपिनचंद्र पाल हिन्दी नागरिक विद्यालय, वडोद में योग दिवस मनाया गया। इसमें विभिन्न कर्मचारियों और अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। पतंजलि योग परिवार द्वारा वास्तुग्राम सोसायटी, वेसू में आयोजित पांच दिवसीय योग शिविर का शुक्रवार को समापन हुआ। राजेश भारूका ने बताया कि शुक्रवार को ही वेसू की नंदिनी-१ में पांच दिवसीय योग शिविर की शुरुआत की गई, जो २५ जून तक चलेगा। श्री क्षत्रिय युवक संघ ने सारोली के वीर अभिमन्यु पार्क में योग शिविर का आयोजन किया। प्रांत प्रमुख खेतसिंह चांदेसरा ने योग से होने वाले लाभों से अवगत करवाया।
डूमस रोड पर माहेश्वरी विद्यापीठ में योग दिवस उत्साह के साथ मनाया गया। विद्यालय के छात्र-छात्राओं के साथ समस्त कर्मचारियों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया। वालंटियर्स ऑफ ईशा फाउंडेशन के दीपक देसाई एवं उनके सहयोगियों द्वारा योग एवं ध्यान कराया गया। उधना के विवेकानंद स्कूल में महावीर इंटरनेशनल वीरा अभिलाषा द्वारा योग दिवस मनाया गया। इंटरनेशनल योग एक्सपर्ट बिंदिया लोढा के नेतृत्व में 415 बच्चों ने योगाभ्यास किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो