एपल ने लॉन्च किया अब तक का सबसे सस्ता iPad, जानिए कीमत

एपल ने लॉन्च किया अब तक का सबसे सस्ता iPad, जानिए कीमत

Anil Kumar Jangid | Publish: Mar, 28 2018 03:26:50 PM (IST) टैबलेट

इस नए एपल iPad को 28000 रुपए की कीमत में उतारा गया है

दुनिया की सबसे मशहूर टेक्नॉलजी कंपनी एपल ने अपने नए iPad टैबलेट को लॉन्च की है। युवाओं में लोकप्रिय iPad को खासतौर पर स्टूडेंट्स को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। एपल ने iPad को कंपनी का अब तक के सबसे सस्ते iPad के तौर पर उतारा है। कंपनी ने 9.7 इंच वाले इस iPad एपल को पेंसिल भी सपोर्ट के साथ लाया गया है।

 

नए आईपैड की कीमत और वेरियंट्स
एपल ने ग्राहकों के लिए इसके 32 जीबी (वाईफाई) मॉडल की कीमत 329 डॉलर (करीब 21,338 रुपये) रखी गई है। हालांकि इस टैबलेट को स्टूडेंट्स को 299 डॉलर (करीब 19,391 रुपये) में मिलेगी। जबकि इसके 32 जीबी (वाई-फाई + सेल्यूलर) मॉडल की कीमत 459 डॉलर रखी गई है। भारत में यह टैबलट इस साल अप्रैल से उपलब्ध कराया जाएगा। भारत में इस iPad के 32जीबी वर्जन की कीमत 28,000 रुपये और 32 जीबी (वाई-फाई + सेल्यूलर) वर्जन की कीमत 38,600 रुपये रखी जाएगी।

 

Panic बटन के साथ लॉन्च हुए ये चार नए फोन, कीमत महज 599 से शुरू

 

इस एप को खासतौर पर एजुकेशन को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इस iPad में आगे की तरफ टचआईडी दी गई है जो काफी अत्याधुनिक है। इसमें फेसटाइम फ्रंट कैमरा और 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। यह iPad एलटीई सपॉर्ट के साथ आएगा और कंपनी दावा करती है कि इसमें 10 घंटे का बैटरी बैकअप मिलेगा।

 

हुवेई ने एकसाथ उतारे दो नए स्मार्टफोन P20 और P20 Pro

 

एपल iPad में ए10 फ्यूजन चिपसेट दिया गया है और यह AR (आग्मेन्ट रिएलिटी) ऐप्स भी सपॉर्ट करेगा। अन्य फीचर्स की बात करें तो फोन का रियर कैमरा फुल एचडी विडियो सपॉर्ट करता है। जीपीएस, कम्पस और टचआईडी के अलावा यह 300एमबीपीएस तक की एलटीई कनेक्टिविटी भी सपॉर्ट करता है। इसके अलावा कंपनी ने स्टूडेंट्स के लिहाज से इसमें फ्रागेपीडिया, फ्री रिवर्स और कई अन्य ऐप्स दी हैं। स्टूडेंट्स के लिए इसमें आईक्लाउड स्टोरेज को भी बढ़ाकर 5जीबी से 200 जीबी कर दी गई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned