हुवेई ने एकसाथ उतारे दो नए स्मार्टफोन P20 और P20 Pro

Huawei P20 और P20 Pro को बड़ी डिस्पले स्क्रीन के साथ लाया गया है

By: अनिल जांगिड़

Published: 28 Mar 2018, 09:56 AM IST

चीनी इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज हुवेई ने अपनी P सीरीज के तहत P20 और P20 Pro दो नए स्मार्टफोन लांच किए हैं। ये फोन भारतीय बाजार में अगले हफ्ते से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। पी20 में 5.8 इंच की स्क्रीन के साथ लेइन्का का ड्यूअल कैमरा है तथा 'पी20 प्रो में 6.1 इंच स्क्रीन के साथ लेइका का ट्रिपल कैमरा है जो 5एक्स हाइब्रिड जूम के साथ है।

 

दोनों ही डिवाइस में 24 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है, जिसके साथ कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) ब्यूटिफिकेशन और 3डी पोट्रेट लाइटिंग दी गई है। हुवेई उपभोक्ता व्यापार समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिचर्ड यू ने एक बयान में कहा, ''हम कलाकारों से प्रेरणा की तलाश करते हैं ताकि डिजाइन और नवाचार के लिए हमारे ²ष्टिकोण को निरंतर विकसित किया जा सके। 'हुआवेई पी20 सीरीजÓ को लेइका के साथ हमारे सहयोग की विरासत पर बनाया गया है।

 

इन फोन्स में बेहतर रंग संयोजन के लिए रंग तापमान संवेदक भी लगाए गए हैं। कंपनी ने कहा कि गूगल के साथ भागीदारी में नई सीरीज गूगल एआरकोर से लैस है जो इसे ऑगमेंटेड रियलिटी (आभासी वास्तविकता) की क्षमता प्रदान करती है।

 

8 और 10 इंच वर्जन में भी आएगा Sony Xperia XZ2 टैबलेट

Sony कंपने Sony Xperia XZ2 टैबलेट को जल्द ही दो नए वर्जन में लेकर आ रही है। इस कंपनी ने अपना आखिरी नया टैबलेट 2015 में लॉन्च किया था। उसके बाद से यहय कंपनी नये-नये स्मार्टफोन ही लॉन्च कर रही है। लेकिन अब खबर है की 2018 की इस पहली तिमाही में कंपनी अपने Sony Xperia XZ2 लाइन-अप के तहत 2 नये टैबलेट लॉन्च करने की तैयारी में है। कैमरा एप कोड के जरिये आगामी Xperia XZ2 टैबलेट्स के के बारे में कुछ खबरें आ रही हैं। कैमरा एप कोड से यह माना जा रहा है की सोनी कम से कम 2 टैबलेट जारी करेगी। एक 8 इंच के डिस्प्ले के साथ और दूसरा 10 इंच के एक पैनल से लैस होगा, हां दोनों डिवाइस एंड्रॉयड के साथ आएंगे।

अनिल जांगिड़ Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned