scriptडेटाविंड का न्यू ईयर तोहफा! ला रही बेहद कम डेटा खर्च करने वाला ये खास एप | Datawind to launch MeraNet browser app in India | Patrika News
टैबलेट

डेटाविंड का न्यू ईयर तोहफा! ला रही बेहद कम डेटा खर्च करने वाला ये खास एप

न्यू ईयर में डेटाविंड भारत में अपने ब्राउजर एप ‘मेरानेट’ जैसा एप लॉन्च करने जा रही है

Dec 25, 2017 / 01:26 pm

Anil Kumar

Meranet

साल 2018 भारतीय मोबाइल फोन इंटरनेट यूजर्स के लिए बेहद खास रहने वाला है। इस साल में इंटरनेट डेटा की खपत को बेहद कम करने वाले एप्स आ रहे हैं। इसी कड़ी में मोबाइल इंटरनेट उत्पाद व सर्विस प्रोवाइडर कंपनी डेटाविंड भी लगी हुई है। यह कंपनी अपने ब्राउजर एप ‘मेरानेट’ जैसा प्रोडक्ट भारत में जल्द ही पेश करेगी। कंपनी ने कहा है कि उसके पेटेंट ब्राउजर एप MeraNet के जरिए कम लागत में इंटरनेट का इस्तेमाल किया जा सकता है।

 

मेरानेट ब्राउजर आएगा भारत
कंपनी के सीईओ सुनीत सिंह तुली ने कहा है कि कंपनी अपना पेटेंट ब्राउजिंग एप मेरानेट हाल ही में इंडोनेशिया में पेश किया। कंपनी का मकसद ऐसा ही प्रोडक्ट भविष्य में भारतीय मार्केट में पेश करने का है। कंपनी ने टाकोमसेल व हचिसन के साथ भागीदारी में इसी महीने ‘मेरानेट’ ब्राउजर ऐप इंडोनेशिया में पेश किया है। इस ब्राउजिंग एप के जरिए ग्राहक कम कीमत में अनलिमिटेड इंटरनेट यूज कर सकते हैं और इसमें 3जी या 4जी नेटवर्क की कोई शर्त भी नहीं है।


देश में 4जी तकनीक के बढ़ते चलन और उसकी लागत संबंधी एक सवाल पर तुली ने कहा कि हाल ही में 4जी फीचर फोन पेश किए जाने के बाद इस टेक्नोलॉजी को अपनाने में तेजी आई है। लोग तेजी से 4जी टेक्नोलॉजी वाले स्मार्टफोन को अपना रहे हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कम कीमत के चलते अब भी भारत में 2जी व 3जी प्रौद्योगिकी वाले प्रोडक्ट्स के लिए व्यापक गुंजाइश है। ‘आकाश’ टैबलेट के जरिए इस सेगमेंट में नई लहर पैदा करने वाली डेटाविंडा 2जी/3जी वाले टैबलेट व स्मार्टफोन भी बनाती है।

 

आकाश टैबलेट से हुई पॉपुलर
गौरतलब है कि डेटाविंड कंपनी ने भारत में अपने बेहद कम कीमत वाले आकाश टैबलेट के जरिए पॉपुलरिटी हासिल की है। इस टैबलेट को सरकारी मदद से स्कूलों और कॉलेजों समेत अनेक शिक्षण संस्थानों में छात्रों को बेहद कम कीमत अथवा फ्री में उपलब्ध कराया जा चुका है।

Home / Gadgets / Tablet / डेटाविंड का न्यू ईयर तोहफा! ला रही बेहद कम डेटा खर्च करने वाला ये खास एप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो