scriptCBI RAID : दनदनाते हुए बैंक पहुंची सीबीआई की टीम ने मैनेजर को चैम्बर से उठाया और ले गई जिले से बाहर | cbi raid in madhyanchal gramin bank | Patrika News
टीकमगढ़

CBI RAID : दनदनाते हुए बैंक पहुंची सीबीआई की टीम ने मैनेजर को चैम्बर से उठाया और ले गई जिले से बाहर

मध्यांचल ग्रामीण बैंक के नजदीक दो वाहन रुके, धड़ाधड़ उनके गेट खुले और सीबीआई की टीम सीधे बैंक और वहां ब्रांच मैनेजर के चैम्बर में पहुंची।

टीकमगढ़Sep 20, 2017 / 11:07 pm

नितिन सदाफल

CBI

cbi raid in madhyanchal gramin bank

टीकमगढ़. मध्यांचल ग्रामीण बैंक मवई शाखा के नजदीक बुधवार सुबह करीब ११ बजे दो वाहन रुके। धड़ाधड़ उनके गेट खुले और सीबीआई की टीम सीधे बैंक और वहां ब्रांच मैनेजर के चैम्बर में पहुंची। तुरंत मैनेजर को चार हजार की घूस लेते रंगेहाथों दबोच लिया। इससे मैनेजर सकपका गया। कर्मचारी भी मामला समझ नहीं पा रहे थे। सीबीआई की टीम ने जब अपना परिचय दिया तो सबके मुंह बंद हो गए।
लोकायुक्त द्वारा नगर पालिका सीएमओ के खिलाफ की गई कार्रवाई के बाद सीबीआई की इस कार्रवाई से जिले में हडक़ंप मच गया। सुबह से शाम तक चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। बताया जाता है कि बैंक मैनेजर ने यह रिश्वत एक हितग्राही से किसान क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के लिए मांगी थी।
जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह करीब 11 बजे बैंक के पास दो वाहनों से अधिकारी सीधे बैंक में प्रवेश कर गए। वे ब्रांच मैनेजर वीरेन्द्र कुमार जैन के चैंबर में पहुंचे और तलाशी ली गई। इसके बाद अफसरों ने वीरेन्द्र कुमार जैन एवं फील्ड ऑफिसर ज्ञानप्रकाश गुप्ता को अपने साथ लिया और उनके घर पहुंचे। यहां भी अधिकारियों ने जांच की और उन्हें लेकर जिला मुख्यालय आ गए।
सकते में रहे अधिकारी
बैंक में पहली बार ऐसी कार्रवाई होते देख वहां पर पदस्थ अन्य कर्मचारी जहां सकते में आ गए वहीं क्षेत्रीय कार्यालय में अधिकारियों को मिली इस सूचना के बाद वह भी परेशान हो उठे कि आखिर माजरा क्या है। कुछ समय बाद बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक बीपी असाटी को इन अधिकारियों ने सूचना दी कि वह सीबीआई जबलपुर के अधिकारी हैं और ब्रांच मैनेजर को रिश्वत के मामले में पकड़ा है। इसके साथ ही उन्होंने बैंक अधिकारियों को पूरी कार्रवाई होने के बाद सारी जानकारी देने की बात कही। बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक बीपी असाटी को इन अधिकारियों ने ब्रांच मैनेजर को रिश्वत के मामले में दबोचने की जानकारी दी। क्षेत्रीय प्रबंधक असाटी ने चेयरमैन को सूचना दी। शाम करीब 4 बजे चेयरमैन से लेकर क्षेत्रीय कार्यालय के अधिकारी इस पूरे मामले की जानकारी लेने के लिए परेशान होते दिखाई दिए। सीबीआई की टीम ब्रांच मैनेजर को लेकर सर्किट हाउस पहुंची। यहां बयान दर्ज किए गए।
किसान ने की थी शिकायत
सीबीआई इंस्पेक्टर अमित द्विवेदी ने बताया कि ब्रांच मैनेजर वीरेन्द्र कुमार जैन द्वारा एक हितग्राही से किसान क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के लिए 4 हजार रुपए की रिश्वत मांगी गई थी। किसान द्वारा शनिवार को इसकी शिकायत सीबीआई से की गई थी। मंगलवार को टीम ने शिकायत का सत्यापन किया और बुधवार को कार्रवाई की। सुरक्षा के मद्देनजर सीबीआई की टीम ने किसान का नाम बताने से मना कर दिया। टीम ने न तो मैनेजर की और न ही किसी अन्य की फोटो लेने दी।
संपत्ति की होगी जांच
आरक्षक अमित द्विवेदी ने बताया कि टीम ने मैनेजर के मवई स्थित आवास की भी जांच की। टीम अब मैनेजर की आय से अधिक संपत्ति की जांच करेगी। टीम ब्रांच मैनेजर जैन को अपने साथ ले गई है और फील्ड ऑफिसर को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है।
यहां करें शिकायत
किसी भी विभाग में कोई भी अगर आपसे रिश्वत की मांग करता है या आपको पता चलता है तो सीबीआई को इस नंबर 9425600091 पर शिकायत कर सकते हैं। सुरक्षा कारणों से शिकायतकर्ता का नाम पता गोपनीय रखा जाएगा।

Hindi News/ Tikamgarh / CBI RAID : दनदनाते हुए बैंक पहुंची सीबीआई की टीम ने मैनेजर को चैम्बर से उठाया और ले गई जिले से बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो