scriptपरीक्षा केन्द्र में शिक्षकों की जेब में मिला मोबाइल, 8 निलंबित | Mobile found in pocket of teachers in examination center 8 suspended | Patrika News
टीकमगढ़

परीक्षा केन्द्र में शिक्षकों की जेब में मिला मोबाइल, 8 निलंबित

निलंबित शिक्षकों में केंद्राध्यक्ष एवं सहायक केंद्राध्यक्ष भी शामिल…

टीकमगढ़Mar 25, 2023 / 08:29 pm

Shailendra Sharma

tikamgarh.jpg

टीकमगढ. एमपी बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षाओं में पेपर लीक होने के मामले सामने आने के बाद शिक्षा विभाग पूरी तरह से सतर्क है। शनिवार से शुरु हुई 5वीं व 8वीं बोर्ड की परीक्षाओं के दौरान शिक्षा विभाग की सतर्कता नजर भी आई और टीकमगढ़ में बोर्ड परीक्षाओं में मोबाइल लिए मिले 8 शिक्षकों को जिला शिक्षाधिकारी ने निलंबित कर दिया ।

परीक्षा केन्द्र में मोबाइल लिए मिले शिक्षक
शनिवार से शुरू हुई पांचवीं एवं आठवीं की बोर्ड परीक्षाओं में शिक्षकों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करने पहुंचे जिला शिक्षाधिकारी शक्ति खरे को अलग अलग परीक्षा केन्द्रों की चैकिंग के दौरान 8 शिक्षक मोबाइल के साथ मिले जिसके कारण इन सभी को निलंबित कर दिया गया है। डीईओ खरे ने बताया कि हाई स्कूल डारगुंवा में निरीक्षण के दौरान सहायक शिक्षक पन्नालाल अहिरवा एवं गोवर्धन राजपूत मोबाइल लिए मिले। वहीं माध्यमिक शाला हटा के निरीक्षण में प्राथमिक शिक्षक घनश्याम अहिरवार, भरत शुक्ला एवं रामगोपाल शुक्ला भी मोबाइल लिए थे। ऐसे ही हाई स्कूल लखैरा में केंद्राध्यक्ष सुरेंद्र कुमार स्वर्णकार एवं सहायक शिक्षक अरविंद कुमार जैन मोबाइल के साथ परीक्षा केंद्र पर मिले। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा परीक्षा केंद्र में मोबाइल पर प्रतिबंध लगाया गया है। ऐसे में इस लापरवाही पर इन सभी को निलंबित कर दिया है।

 

यह भी पढ़ें

ममेरी बहन से इश्क करने की ‘सजा’ मौत, जानें पूरा मामला




मोबाइल से पेपर लीक का खतरा
बता दें कि परीक्षा केन्द्र में मोबाइल के इस्तेमाल से पेपर लीक होने या गड़बड़ी होने की आशंका बनी रहती है जिसके कारण परीक्षा केन्द्रों पर मोबाइल वर्जित किया गया है। यहां ये भी बता दें कि मुरैना के सेंट्रल अकेडमी जौरा में एक केन्द्र पर पेपर का लिफाफा खोलते ही शिक्षक ने पेपर का फोटो खींचकर सबलगढ़ में अपने रिश्तेदार को भेजने का मामला सामने आया था जो काफी सुर्खियों में रहा था।

देखें वीडियो- सिरफिरे आशिक ने वीडियो बनाकर टीआई की गाड़ी को बम से उड़ाने की धमकी दी

https://youtu.be/bOG1gqhmoas
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो