scriptपृथ्वीपुर में मच्छरदानी में बांध लिया विशालकाय अजगर | Python tied in mosquito net in Tikamgarh | Patrika News
टीकमगढ़

पृथ्वीपुर में मच्छरदानी में बांध लिया विशालकाय अजगर

अजगर ने निगल लिया था युवक का हाथ, परिजनों ने अजगर को दबोचा

टीकमगढ़Aug 29, 2021 / 10:51 am

deepak deewan

Python tied in mosquito net in Tikamgarh

Python tied in mosquito net in Tikamgarh

टीकमगढ़/पृथ्वीपुर. कच्चे मकान में सो रहे युवक पर अजगर ने हमला कर दिया। गनीमत थी कि उसने सबसे पहले हाथ को शिकार बनाया और उसे निगल गया। दर्द और हलचल होने से युवक की नींद टूटी तो हाथ अजगर के जबड़े में फंसा देखकर दहशत में आ गया। उसकी चीख-पुकार सुन परिवार के लोग भागकर आए।
सभी ने मिलकर अजगर को काबू में किया और कड़ी मशक्कत से युवक का हाथ जबड़े से बाहर खींचा। मौत के मुंह से बचे युवक को परिजन अस्पताल ले जाने की बजाय गांव में ही झाड़-फूंक कराने में जुटे हैं। उधर, उसकी हालत बिगडऩे लगी है। देर शाम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है।
एमपी में दंगा भड़काने की बड़ी साजिश, निशाने पर हिंदू संगठन

यह अजीबोगरीब घटना पृथ्वीपुर थाना क्षेत्र के भोपालपुरा गांव की है। पीडि़त कैलाश अहिरवार ने बताया कि अजगर उसके कमरे में कब और कैसे आया, उसे पता ही नहीं चला था। वह गहरी नींद में था तभी अजगर ने उसके दाहिने हाथ को निवाला बना लिया। इससे पहले कि वह उसका सिर भी निगल ले, दर्द के कारण नींद खुल गई।
ajgar

उसके शोर मचाने पर परिवार के सदस्य व पड़ोसी दौड़कर आए और उसका हाथ अजगर के जबड़े से बाहर निकाला। डर की वजह से रात को मच्छरदानी तलाशकर अजगर को उसी में बंद कर रखा। इस घटना से सभी इतना डरे थे कि रात को सोए भी नहीं।

सड़क पर दर्द से तड़पने लगी गर्भवती, पुलिसकर्मियों ने कराया प्रसव

इस घटना में कैलाश के हाथ की चमड़ी निकल गई है और सूजन है। इससे आशंका है कि उसे संक्रमण हुआ है। जीव वैज्ञानिक बताते हैं कि अजगर की लार में ऐसे तत्व होते हैं जो धीरे-धीरे हड्डी तक गला देते हैं। लेकिन परिजन उसे अस्पताल ले जाने की बजाय घर पर ही लिटाकर झाड़-फूंक करने लगे।
पृथ्वीपुर के बीएमओ, डॉ एमके जैन ने भी बताया कि अजगर की किसी प्रकार की सूचना नहीं हुई थी। पीडि़त को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जाया जाएगा। उसका उपचार कर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी। हालांकि देर शाम उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पृथ्वीपुर भेजा.

इस वर्ष जिले के कई गांव में अजगर मिलने एवं मवेशियों को निगलने की घटनाएं हो चुकी है। बड़ागांव, बल्देवगढ़ थाना क्षेत्र के साथ ही लगभग आधा दर्जन गांव में अजगर के गांव में पहुंचने के मामले सामने आ चुके है। ऐसे में लोग अब अपने बच्चों को लेकर चिंतित बने हुए है।

//?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो