scriptएमपी में दंगा भड़काने की बड़ी साजिश, निशाने पर हिंदू संगठन | Big conspiracy to incite riots in MP | Patrika News
इंदौर

एमपी में दंगा भड़काने की बड़ी साजिश, निशाने पर हिंदू संगठन

सोशल मीडिया पर भड़काऊ संदेश प्रसारित किए, गोरिल्ला टेक्निक से दंगा भड़काने की प्लानिंग

इंदौरAug 29, 2021 / 08:22 am

deepak deewan

Big conspiracy to incite riots in MP

Big conspiracy to incite riots in MP

इंदौर. मध्यप्रदेश में सांप्रदायिक सदभाव बिगाड़ने की लगातार कोशिश की जा रही है. इंदौर में माब लिंचिंग केस के बाद से ही ऐसे अनेक मामले सामने आ चुके हैं जिनमें राष्ट्रविरोधी ताकतों की संलिप्तता उजागर हुई है. अब तो सीधे—सीधे मजहबी दंगा भड़काने की कोशिश का पर्दाफाश हुआ है.

इंदौर की खजराना थाना पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनपर भीड़ एकत्र कर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने का आरोप है. पुलिस ने बताया कि चारों बदमाश शहर के ही अलग अलग इलाकों के रहने वाले हैं। इन्होंने सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सदभाव बिगाड़ने का षड़यंत्र रचा।

इंदौर कलेक्टर का बड़ा बयान, इन इस्लामी संगठनों ने बिगाड़ी फिजा

पुलिस ने चारों आरोपियों के मोबाइल जब्त किए जिनमें कई अहम सुराग मिले हैं। पुलिस ने खुफिया एजेंसी की मदद से इन आरोपियों को समय रहते हिरासत में ले लिया। ये चारों इंदौर में गोरिल्ला तकनीक से दंगा भड़काने की कोशिश कर रहे थे. चारों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई की जा रही है।

 

indore.jpg

दंगे भड़काने की साजिश के संबंध में खुफिया विभाग को सूचना मिली थी. इस इनपुट के बाद पुलिस ने सक्रियता बढ़ाई और मॉनिटरिंग तेज की। जांच में नाम सामने आने के बाद पुलिस ने अल्तमस, इरफान, सैय्यद और जावेद को पकड़कर उनसे पूछताछ की। इनके मोबाइल खंगालने पर सारे राज खुल गए.

हिंदू संगठनों का बड़ा प्रदर्शन, जुटे हजारों कार्यकर्ता

पता चला कि आरोपी सिलसिलेवार अनेक वारदातों को अंजाम देना चाहते थे। एक स्थान पर वारदात करना और पुलिस के पहुंचने से पहले दूसरी जगह पर वारदात कर गायब हो जाने का प्लान बनाया था। पुलिस को आरोपियों के मोबाइल में कई अहम सबूत भी मिले।

जानकारी के अनुसार कुछ हिंदूवादी संगठन आरोपियों के निशाने पर थे। इनके नेताओं को निशाना बनाकर ही दंगे भड़काने की प्लानिंग थी। पुलिस के अनुसार इस मामले में कई अन्य संदिग्ध हैं. पुलिस इन संदिग्ध लोगों की तलाश भी कर रही है.

//?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो