scriptइंदौर कलेक्टर का बड़ा बयान, इन इस्लामी संगठनों ने बिगाड़ी फिजा | Indore Collector Manish Singh Statement SDPI PFI | Patrika News
इंदौर

इंदौर कलेक्टर का बड़ा बयान, इन इस्लामी संगठनों ने बिगाड़ी फिजा

Indore Collector Manish Singh

इंदौरAug 23, 2021 / 05:18 pm

deepak deewan

Indore Collector Manish Singh Statement SDPI PFI

Indore Collector Manish Singh Statement SDPI PFI

इंदौर. शहर में सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की कई घटनाएं हुई हैं. दो संप्रदायों के लोग आमने—सामने आ चुके हैं, पुलिस के समक्ष भी कई बार स्थिति तनावपूर्ण बन चुकी हैं. इस हालात में इंदौर कलेक्टर का बड़ा बयान सामने आया है. कलेक्टर मनीष सिंह ने साफतौर पर इस्लामी संगठनों को इन घटनाओं में संलिप्त बताया है.

इंदौर में एक चूडीवाले की पिटाई की गई. इसका वीडियो सामने आने पर संप्रदाय विशेष के लोग उग्र हो उठे. ये लोग सेंट्रल कोतवाली के समक्ष पहुंच गए और खूब हंगामा किया. इसके बाद स्थिति तनावपूर्ण बन गई. हालांकि पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने कोई बड़ी घटना नहीं होने दी.

Engineer, Architect बनकर नाम कमाएंगे, आज जन्म लेनेवालों में होंगे ये गुण-अवगुण

इन घटनाओं के बाद सोमवार को कलेक्टर मनीष सिंह ने सोमवार को जो बयान दिया उसमें बड़ी बात कही है. कलेक्टर ने खासतौर पर सेंट्रल कोतवाली थाने पर किए गए प्रदर्शन को काफी आपत्तिजनक करार दिया. उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शन में दो इस्लामी संगठनों की भूमिका सामने आई है.

कलेक्टर सिंह के अनुसार प्रदर्शन में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के लोग शामिल हैं. इन दोनों संगठनों के लोगों की संलिप्तता के कुछ साक्ष्य और कुछ लोगों के नाम भी सामने आ चुके हैं. अब मामले में उनके खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की जाएगी.

कलेक्टर ने कहा कि दोनों संगठनों— एसडीपीआई और पीएफआई की गतिविधियों पर गहरी नजर रखी जा रही है. पुलिस के साथ ही इंटेलिजेंस भी इनकी गतिविधियां देख रही हैं. दोनों संगठनों के पदाधिकारियों ने युवाओं को भड़काया है. इनके खिलाफ एफआईआर के साथ ही जिलाबदर की भी कार्रवाई करेंगे.

//?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो