scriptसड़क पर दर्द से तड़पने लगी गर्भवती, पुलिसकर्मियों ने कराया प्रसव | policemen assist delivery in Ujjain | Patrika News
उज्जैन

सड़क पर दर्द से तड़पने लगी गर्भवती, पुलिसकर्मियों ने कराया प्रसव

उज्जैन में महिला पुलिस ने सड़क किनारे कराया प्रसव

उज्जैनAug 29, 2021 / 09:19 am

deepak deewan

policemen assist delivery in Ujjain

policemen assist delivery in Ujjain

उज्जैन: उज्जैन में पुलिस का मानवीय पक्ष और गहरी संवेदनशीलता की मिसाल सामने आई है. एक गर्भवती को दर्द से तड़पते देख महिला पुलिसकर्मी उसकी मदद के लिए सामने आ गईं. प्रसूता प्रसव वेदना से तड़प रही थी लेकिन अस्पताल ले जाने के लिए समय कम था. ऐसे में पुलिसकर्मियों ने सूझबूझ से काम लेते हुए खुद ही प्रसव करा दिया.

यह वाकया घट्टिया तहसील मुख्यालय में हुआ. जानकारी के अनुसार यहां के यात्री प्रतीक्षालय में एक गर्भवती बैठी थी. उस महिला को अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी. प्रतीक्षालय के सामने ही घट्टिया पुलिस थाना है जहां इस बात की सूचना पहुंच गई.

इंदौर कलेक्टर का बड़ा बयान, इन इस्लामी संगठनों ने बिगाड़ी फिजा

इस पर थाना प्रभारी विक्रम सिंह चौहान ने तुरंत एक महिला इंस्पेक्टर के साथ महिला स्टाफ को प्रतीक्षालय में महिला की मदद के लिए भेज दिया. महिला पुलिसकर्मी सब इंस्पेक्टर कविता मंडलोई, आरक्षक साक्षी जोशी और तृप्ति शर्मा ने महिला को संभाला पर डिलीवरी ही होने लगी.

 

police.jpg

इस बीच आरक्षक अरविंद यादव शंकरलाल तंवर आदि ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की नर्स स्टाफ को भी सूचना देकर यहां बुलवा लिया. महिला की हालत देख एक दाई को भी मौके पर ही बुलाया गया, इधर तीनों महिला पुलिसकर्मी ने गर्भवती को चारों ओर से कवर किया.

एमपी में दंगा भड़काने की बड़ी साजिश, निशाने पर हिंदू संगठन

सब महिलाओं ने मिलकर सड़क किनारे ही सुरक्षित डिलीवरी करवा दी. खुशी की बात तो यह है कि जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. महिला की सड़क पर डिलीवरी कराने के बाद मैजिक वाहन बुलाकर उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया गया.

//?feature=oembed

Hindi News/ Ujjain / सड़क पर दर्द से तड़पने लगी गर्भवती, पुलिसकर्मियों ने कराया प्रसव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो