scriptपार्कों को स्थिापित करके सुरक्षा करना भूला नगर प्रशासन | Patrika News
टीकमगढ़

पार्कों को स्थिापित करके सुरक्षा करना भूला नगर प्रशासन

स्थापित करने के बाद सुरक्षा करना भूला नगर प्रशासन

टीकमगढ़May 09, 2024 / 11:03 am

akhilesh lodhi

स्थापित करने के बाद सुरक्षा करना भूला नगर प्रशासन

स्थापित करने के बाद सुरक्षा करना भूला नगर प्रशासन

शहर की सौंदर्यता के लिए बनाए गए पार्क और बुंदेली नृत्य के स्टैच्यू की सुरक्षा पर नपा का नहीं ध्यान

टीकमगढ़. शहर की सौंदर्यता के लिए बनाए गए पार्क एक भी व्यवस्थित नहीं है, जो है उनकी देखभाल पर नगरपालिका का ध्यान नहीं है। नतीजा वर्षों पहले बनाए गए पार्क अब बदहाली पर आंसू बहाने को विवश है। इन पार्कों में सबसे अधिक खराब स्थिति कोतवाली के पास श्रवण कुमार, बत्तख और स्वामी विवेकानंद पार्क की है। वहीं बुंदेलखंड बेश में बनाए गए नृत्य करने वाले स्टैच्यू भी बदहाल हो रहे है।

कोतवाली नजरबाग द्वार के सामने श्रवण कुमार पार्क है, लेकिन नगर पालिका और विपक्ष का ध्यान इस ओर नहीं है। अब हालात ये है कि यहां झाडियां, कांटे दार पेड़ पौधों के साथ अन्य पेड़ों ने अपना स्थान बना लिया है। अब उसमें गंदगी भी एकत्र होने लगी है। रंगरोगन और उद्घाटन का बोर्ड धुंधलाता नजर आ रहा है। इससे बुरा हाल बत्तख पार्क का है। रहवासी बताते है कि इस पार्क के अंदर शराबियों की बैठकें लगती है। अंधेरा होने के कारण इन लोगों की पहचान भी मुश्किल हो पाती है। जिसकी दुर्गंध फैंलने लगी है। इससे बुरा हाल बत्तख पार्क का है। रहवासी बताते है कि इस पार्क के अंदर शराबियों की बैठकें लगती है। अंधेरा होने के कारण इन लोगों की पहचान भी मुश्किल हो पाती है।

चाट चौपाटी पार्क का हाल बेहाल
सिविल लाइन के पास चाट चौपाटी के स्थान पर बने कुएं के बीच सिर पर घड़े रखी नृत्य करती स्टैच्यू को लगाया गया था। फव्वारा के साथ लाइटिंग की थी, जो गायब हो गई है। स्टैच्यू का कलर उड़ गया है। चाट चौपाटी पर लगने वाले हाथ ठेले संचालकों द्वारा कचरा कुएं में फैंका जा रहा है। जिसकी दुर्गंध फैंलने लगी है। इससे बुरा हाल बत्तख पार्क का है। रहवासी बताते है कि इस पार्क के अंदर शराबियों की बैठकें लगती है। अंधेरा होने के कारण इन लोगों की पहचान भी मुश्किल हो पाती है।

ग्लोब हुआ बदरंग
कुण्डेवर रोड स्वीमी विवेकानंद चौक पर नपा द्वारा ग्लोब और शंख लगाया गया गया था। जिसकी देखरेख नहीं होने से बदरंग हो गया है। उसके सुधार पर ध्यान भी नहीं दिया जा रहा है। जबकि यह शहर की सुंदरता को बढाने का काम करता है।

बुंदेली नृत्य के स्टैच्यू
अस्पताल चौराहा के दोनों ओर बुंदेली संस्कृति पर नृत्य करते और ढोल नगाड़े लिए स्टैच्यू लगे है। उनके स्थान पर गंदगी और रंगरोगन बेरंग हो गया है। लोगों को देखने वाली सुंदरता पर नपा का ध्यान नहीं है। इससे बुरा हाल बत्तख पार्क का है। रहवासी बताते है कि इस पार्क के अंदर शराबियों की बैठकें लगती है। अंधेरा होने के कारण इन लोगों की पहचान भी मुश्किल हो पाती है। जिसकी दुर्गंध फैंलने लगी है। इससे बुरा हाल बत्तख पार्क का है। रहवासी बताते है कि इस पार्क के अंदर शराबियों की बैठकें लगती है। अंधेरा होने के कारण इन लोगों की पहचान भी मुश्किल हो पाती है।

नगरपालिका क्षेत्र के पार्कों का रंगरोगन और रखरखाव के निर्देश दे दिए गए है। जल्द ही शहर को सुंदर बनाने वाले स्थानों का जल्द ही मरम्मत कार्य किया जाएगा।
गीता मांझी, सीएमओ नगरपालिका टीकमगढ़।

Hindi News/ Tikamgarh / पार्कों को स्थिापित करके सुरक्षा करना भूला नगर प्रशासन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो