मास्क लगा, हाथ धोने पर अस्पताल व पंचायत में प्रवेश की अनुमती

कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए दूनी सरपंच ने आमजन सहित सभी विभागों के कर्मचारी-अधिकारियों को महामारी से बचाने के लिए नवीन पहल की शुरुआत कर अस्पताल व पंचायत परिसर में पानी की टंकी रखवा वॉश-वेसिन लगाने के साथ ही दोनों विभागों के कार्मिकों को आने वाले आमजन व कर्मचारी-अधिकारियों को हाथ धोकर व मास्क लगाकर अंदर प्रवेश देने के निर्देश दिए है।

By: pawan sharma

Published: 07 Apr 2020, 11:42 AM IST

दूनी. कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए दूनी सरपंच रामअवतार बलाई ने आमजन सहित सभी विभागों के कर्मचारी-अधिकारियों को महामारी से बचाने के लिए नवीन पहल की शुरुआत कर अस्पताल व पंचायत परिसर में पानी की टंकी रखवा वॉश-वेसिन लगाने के साथ ही दोनों विभागों के कार्मिकों को आने वाले आमजन व कर्मचारी-अधिकारियों को हाथ धोकर व मास्क लगाकर अंदर प्रवेश देने के निर्देश दिए है।

ग्राम विकास अधिकारी बनवारीलाल बैरवा ने बताया कि कस्बे के मुख्य बस स्टैण्ड परिसर में अस्पताल, पंचायत व न्यायालय स्थित है, ऐसे में तीनों कार्यालय में कर्मचारी-अधिकारी, फरियादी, रोगी सहित आमजन की आवाजाही लगी रहती है। इससे कोरोना वायरस के फैलने का अधिक भय होने से अस्पताल व पंचायत भवन की छत पर 500 लीटर की दो टंकियां रख नीचे परिसर में वॉश-वेसिन लगा साबून व हेण्डवॉश रखवा दोनों विभागों के कार्मिकों को आने वाले सभी लोगों को हाथ धोने व मास्क लगाने के बाद कार्यालय में प्रवेश देने के निर्देश दिए है।


सेनेटाइजर एवं मास्क का वितरण
बनेठा. क्षेत्र के ककोड़ गांव में सेनेटाइजर का छिडक़ाव ग्राम पंचायत के माध्यम से किया गया। वहीं लोगों को मास्क का वितरण किया गया। ककोड़ संरपच रामबिलास गुर्जर उप संरपच हनुमान लक्षकार सहित समाजसेवकों ने छिडक़ाव किया।

इसी प्रकार सूंथड़ा ग्राम पंचायत के महाराज कंवरपुरा गांव में मुम्बई से आए लोगों को चौदह दिन के लिए होम क्वारंटाइन करने के बाद फिर से 18 अप्रेल तक क्वारंटाइन किया गया है। वहीं हिंगोनिया भीलों की ढाणी में दुबई से आए कालूलाल भील की क्वारंटाइन की अवधि बढ़़ाई है, हालांकि इनमें बीमारी के लक्षण नहीं मिले हैं। इनकी निगरानी की जा रही हैं। यह जानकारी सूंथडा पीईईओ हनुमान प्रसाद मीणा ने दी।

ग्रामीणों को बांटे मास्क,साबुन व सेनेटाइजर, ग्रामीण विकास शोध एवं तकनीकी केन्द्र की पहल
पचेवर. ग्रामीण विकास शोध एवं तकनीकी केन्द्र पचेवर पंचायत क्षेत्र में संस्था द्वारा रविवार को करीब दो दर्जन गांवों के ग्रामीणों को मास्क, साबुन व सेनेटाइजर का नि:शुल्क वितरण किया गया।इस दौरान संस्था सचिव कन्हैया पुरी, कार्यकर्ता दिनेश पुरी गोस्वामी, सुरेन्द्र मालाकार, नारायण पुरी ने हनुतिया, बरोल, मलिकपुर, माधोनगर, कुरथल,केरिया, बापून्दा, बालापुरा सहित दो दर्जन से अधिक गांवों में वितरण कर बचाव के उपाय बताए।

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned