मालपुरा में कर्फ्यू के दौरान आगजनी की घटना से प्रशासन में मची अफरा-तफरी, आज तीन घंटे की रहेगी ढील

Pawan Kumar Sharma | Updated: 12 Oct 2019, 08:47:04 AM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

Incident of arson in curfew: मालपुरा में ट्रक स्टेण्ड जाने वाले मार्ग पर एक समुदाय की दो मनिहारी की केबिनों में आगजनी की घटना होने से प्रशासन में अफरा-तफरी मच गई।

मालपुरा. शहर में विजयादशमी की शोभायात्रा के दौरान हुए पथराव के बाद रावण दहन रोककर शुरू किए गए धरना-प्रदर्शन व सडक़ जाम की घटना के बाद लगे बेमियादी कर्फ्यू में शुक्रवार को प्रशासन द्वारा सुबह दो घंटे की छूट दी गई। जिसमें लोंगों ने रोजमर्रा के सामान की खरीदारी की।

10:30 बजे सायरन बजते ही दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद करना शुरू कर वहीं बाजारों में सन्नाटा छा गया। वहीं दोपहर में अचानक दो मनिहारी की केबिनों में हुई आगजनी की घटना के बाद एक समुदाय के लोगों द्वारा उनके मोहल्ले में पुलिस अधिकारियों का घेराव कर आगजनी की घटना पर आक्रोश जताया।

read moreडेढ़ लाख चालकों पर 4.58 करोड़ बकाया, अब सड़क पर निकलते ही पुलिस को मिलेगा सिग्नल


सुबह कर्फ्यू में साढ़े आठ से साढ़े दस बजे तक मिली छूट में लोगों ने दैनिक आवश्यकताओं की वस्तुएं खरीदी, लेकिन दोपहर बाद ख्वासजी के कटले से ट्रक स्टेण्ड जाने वाले मार्ग पर एक समुदाय की दो मनिहारी की केबिनों में आगजनी की घटना होने से प्रशासन में अफरा-तफरी मच गई।

आगजनी की घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस महानिरीक्षक अजमेर संजीव निर्जरी, पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरधन लाल सौंकरियां तत्काल मौके पर पहुंचे तथा फायर बिग्रेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया। घटना की जानकारी समुदाय विशेष के लोगों को मिलने पर मोहल्ला सादात में लोग एकत्रित हो गए तथा मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों का घेराव कर आगजनी की घटना पर गहरा आक्रोश व्यक्त किया।

read more:पहले दस के नोट की गड्डी गिराई फिर उड़ाए लाखों, दिनदहाड़े एसबीआई बैंक के केश काउंटर से पार, सीसीटीवी में देखिये शातिर की करतूत

अधिकारियों ने लोगों को आश्वासन दिया कि घटना की जांच कर तत्काल आरोपियों को गिरफ्तारी की जाएगी। वहीं मामले में पुलिस ने ट्रक स्टेण्ड क्षेत्र से आनन-फानन में कार्रवाई करते हुए कुछ युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। घटना को लेकर शहर में लोगों में कई तरह की अफवाह फेल गई एवं पुलिस-प्रशासन ने भी सख्ती बरतना शुरु कर दिया।

पुलिस-प्रशासन ने मांगे सुझाव
पुलिस महानिरीक्षक अजमेर रेंज संजीव निर्जरी, जिला कलक्टर के.के. शर्मा, पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू व उपखण्ड अधिकारी अजय कुमार आर्य सहित देवली बिसलपुर विस्थापित परियोजना के एडीएम शंकर लाल सैनी, देवली उपखण्ड अधिकारी अशोक त्यागी, टोडारायसिंह उपखण्ड अधिकारी सूरज सिंह नेगी सहित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरधन लाल सौंकरिया व वृत्ताधिकारी जयसिंह नाथावत ने ढील के दौरान भारी पुलिस जाब्ते के साथ बस स्टैण्ड क्षेत्र, महावीर मार्ग, नवीन मण्डी सहित शहर के बाजारों में लोगों व महिलाओं से मुलाकात कर कर्फ्यू के हालातों के बारे में जानकारी लेते हुए क्षेत्र में कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए उनके सुझाव मांगे। सम्पूर्ण उपखण्ड क्षेत्र में 13 अक्टूबर तक इंटरनेट सेवा बंद रहने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

read more: मालपुरा में दशहरे पर शोभयात्रा पर हुए पथराव के विरोध में हिन्दू संगठनों का विरोध जारी

बैंक व सरकारी कार्यालय रहे बंद:- शहर में कर्फ्यू के हालातों के चलते तथा इंटरनेट सेवाओं के बंद रहने से तीन दिन से सभी सरकारी कार्यालय व बैंक बंद रहे।

शिक्षण कार्य हुआ ठप

शहरी क्षेत्र में तीन दिन से चल रहे कर्फ्यू के चलते शहरी क्षेत्र में संचालित राजकीय महाविद्यालय, निजी महाविद्यालयों व सरकारी व निजी विद्यालय बंद है।

घरो की सफाई में जुटे लोग

शहर में उपजे तनाव के बाद लगे कर्फ्यू के कारण घरो में कैद हुए लोगों ने कफ्र्यू के छूट के दौरान लोगों ने रंग-पेंट व पुताई की सामग्रियां खरीदकर घरों में दीपावली के साफ सफाई के कार्य में जुटे।

पालिका के सफाईकर्मी जुटे सफाई कार्य में

तीन दिन से लगे बेमियादी कर्फ्यू के चलते तीन दिन से शहर में सफाई कार्य ठप्प होने से जगह-जगह गंदगी का आलम होने व कचरा पात्र कचरे से भरे होने के चलते शुक्रवार को नगरपालिका प्रशासन की ओर से शहर में साफ सफाई का कार्य करवाया गया।

दुपहिया वाहनों से बनी जाम की स्थिति:-
पुलिस प्रशासन द्वारा कर्फ्यू में दो घंटे की ढील के दौरान दुपहिया वाहनों पर रोक नहीं लगाने के चलते व्यास सर्किल, सुभाष सर्कल सहित सभी मार्गों में जाम की स्थिति बनी रही।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned