scriptमास्क वितरण कर कोरोना के प्रति किया जागरूक | Conscious of Corona by distributing masks from house to house | Patrika News
टोंक

मास्क वितरण कर कोरोना के प्रति किया जागरूक

कस्बे में समाज सेविकों ने लोक डाउन के चलते समाज सेविकों के माध्यम से घर-घर जाकर मास्क वितरण किए जा रहे है।

टोंकApr 10, 2020 / 04:54 pm

pawan sharma

मास्क वितरण कर कोरोना के प्रति किया जागरूक

मास्क वितरण कर कोरोना के प्रति किया जागरूक

बनेठा. कस्बे में समाज सेविकों ने लोक डाउन के चलते स्थानीय गरीब व असहाय परिवार के लोगों की सहायता का जिम्मा लेकर घर-घर सूखी राशन सामग्रियां वितरित की जा रही है। कोरोना सहायता समिति बनेठा के समाज सेवी मनोज जैन ओमप्रकाश मीणा मुकेश जंागिड़ ने बताया कि इसके लिए जरूरत मन्द लोगों का सर्वे कर उन्हें राशन सामग्री दी जा रही हैं।
साथ ही सहयोग के लिए भामाशाह स्वेच्छा से इस जन सेवा में जुड़ते जा रहे है। स्थानीय संरपच सुभद्रा मीणा ने बताया कि गांव में सेनेटाइजर का छिडक़ाव किया गया है। वहीं समाज सेविकों के माध्यम से घर-घर जाकर मास्क वितरण किए जा रहे है। अब तक समिति द्वारा कई परिवारों सात दिन, दस दिन व पन्द्रह दिन तक की सूखी रसद सामग्री मय मसाले के 50 परिवारों को लगातार उपलब्ध करवा रहे।

घर पर कर रहे मास्क तैयार
निवाई. देश में कोराना महामारी से बचने के लिए चनानी पंचायत के कनेसर गांव में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता सोशल डिस्टेंस बनाकर घर पर तैयार किए गए मास्क ग्रामीणों को बांट रहे हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के उपखंड कार्यवाह राजेश कनेसर ने बताया कि स्वयंसेवकों द्वारा घर पर ही मास्क तैयार कर बांट रहे हैं और स्वयंसेवकों द्वारा टोली बनाकर ग्रामीण वासियों को कोराना वायरस से बचाव के लिए जानकारी भी दे रहे है।
गुरुवार सुबह कनेसर में बड़ चौराहे पर उपखंड कार्यवाह राजेश कनेसर के सान्निध्य में घर पर तैयार किए गए 150 मास्क चनानी सरपंच को स्वयंसेवकों द्वारा पंचायत कर्मचारियों को बांटने की लिए सौपें। इस मौके पर सरपंच रमेश यादव, स्वयंसेवक घनश्याम सैनी, छोटूलाल, मोरध्वज, मनीष, मोनू सहित आदि मौजूद थे।
सब्जी विक्रेता ने दी सहायता राशि
मालपुरा. स्थानीय प्रशासन सहायता कोष में गुरुवार को फल सब्जी विक्रेता सोमदत्त सैनी व ओम प्रकाश सैनी ने 5100 रुपए की नकद राशि भेंट कर कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को कम करने में सरकार व प्रशासन को जरुरतमंदों की व्यवस्थार्थ सहायता प्रदान की है।
गायत्री ट्रस्ट ने सौंपे 21 हजार
देवली. कोरोना वायरस की रोकथाम व प्रभावित लोगों की मदद के लिए गुरुवार को गायत्री परिवार ट्रस्ट की ओर से 21 हजार रुपए की राशि का चैक देवली तहसीलदार रमेश कुमार को सौंपा है। यह चैक मुख्य ट्रस्टी कैलाश चंद शर्मा व राजेन्द्र कुमार शर्मा ने तहसीलदार को सौंपा। इस दौरान कृष्ण गोपाल शर्मा, अशोक दुबे भी मौजूद थे।

Home / Tonk / मास्क वितरण कर कोरोना के प्रति किया जागरूक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो