सौन्दर्यकरण के तहत खातेदारी भूमि में बनावाई जा रही रिंग रोड के मामले में न्यायालय किया नोटिस जारी

सौन्दर्यकरण के तहत खातेदारी भूमि में बनावाई जा रही रिंग रोड के मामले में न्यायालय किया नोटिस जारी
मालपुरा. डिग्गी स्थित खातेदारी भूमि में सडक़ बनाने के मामले में उच्च न्यायालय की जयपुर पीठ ने नोटिस जारी कर 19 दिसम्बर तक जवाब-तलब किया है।

Pawan Kumar Sharma | Publish: Dec, 15 2017 02:16:25 PM (IST) Gulzar Bagh, Tonk, Rajasthan, India

उच्च न्यायालय की जयपुर पीठ ने नोटिस जारी कर 19 दिसम्बर तक जवाब-तलब किया है

मालपुरा. डिग्गी स्थित खातेदारी भूमि में सडक़ बनाने के मामले में उच्च न्यायालय की जयपुर पीठ ने राजस्व, देवस्थान विभाग के प्रमुख सचिवों, जिला कलक्टर टोंक, राज्य सडक़ विकास निगम व तहसीलदार को नोटिस जारी कर 19 दिसम्बर तक जवाब-तलब किया है।

 

न्यायाधीश आलोक शर्मा की एकलपीठ ने यह अंतरिम आदेश डिग्गी निवासी नवलकिशोर शर्मा की ओर से अधिवक्ता लक्ष्मीकांत शर्मा के जरिए दायर याचिका की प्रारम्भिक सुनवाई पर दिए। याचिका में बताया कि मुख्यमंत्री की वर्ष 2014-15 की बजट घोषणा के तहत देवस्थान विभाग की ओर से डिग्गी में इन दिनों कराए जा रहे सौन्दर्यकरण के तहत रिंग रोड भी बनवाई जा रही है।

 

ये सडक़ जयसिंहपुरा तिबारा रोड से डिग्गी की जाट धर्मशाला तक है। इसके चलते करीब 50 फीट चौड़ी सडक़ पर डामरीकरण का कार्य राज्य सडक़ विकास निगम द्वारा किया जा रहा है। प्रार्थी की खातेदारी की 6 बीघा 11 बिस्वा भूमि जयसिंहपुरा तिबारा रोड स्थित है। इस खातेदारी की भूमि पर भी सडक़ तथा एक पुलिया बनवाई जा रही है।

 

पास में सिवायचक भूमि होने के बावजूद उसकी जमीन पर सडक़ बनवाई जा रही है। करीब तीन बीघा भूमि को बिना अवाप्त किए ही उपयोग में लिया जा
रहा है।

 


ग्राम पंचायत सचिव व राशन डीलर को निलम्बित किया

पलाई (उनियारा). एसडीओ कैलाशचंद गुर्जर ने पलाई एवं बोसरिया पंचायत का आकस्मिक निरीक्षण किया। बोसरिया राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय के निरीक्षण में रजिस्टर में विद्यार्थियों का नामांकन कम पाए जाने पर नाराजगी जताई। उन्होंने उचित मूल्य की दुकान, आंगनबाड़ी केन्द्र, अटल सेवा केन्द्र आदि का निरीक्षण किया।

 

 

पंचायत में सचिव के 4-5 दिन से अनुपस्थित रहने, शौचालय निर्माण, विकास कार्यों में लापरवाही बरतने पर बोसरिया सचिव धर्मेन्द्र नायक को निलम्बित कर दिया गया। इसी प्रकार पलाई के राशन डीलर रामकिशन के अनुपस्थित मिलने एवं राशन की दुकान पर ताला लगे होने पर उसे भी निलम्बित कर दिया गया। इसके बाद उन्होंने जनसुनवाई की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned