परिसीमन: कॉलोनी को परिसीमन में नगरपालिका क्षेत्र में शामिल करने की मांग

परिसीमन: कॉलोनी को परिसीमन में नगरपालिका क्षेत्र में शामिल करने की मांग
मालपुरा सदरपुरा गांव को बृजलालनगर ग्राम पंचायत में शामिल करने की मांग का एसडीओ को ज्ञापन सौंपते लोग।

Mohan Lal Kumawat | Updated: 04 Jul 2019, 12:26:31 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

हनुमानगढ़ कॉलोनी के लोगों ने बुधवार को उपखण्ड अधिकारी अजय कुमार आर्य को ज्ञापन सौंपकर कॉलोनियों को नगरपालिका मालपुरा क्षेत्र में शामिल करने की मांग की।

मालपुरा. राजपुरा ग्राम पंचायत के रामनगर, बृजलालनगर व हनुमानगढ़ कॉलोनी Hanumangarh Colony के लोगों ने बुधवार को उपखण्ड अधिकारी Subdivision Officer अजय कुमार आर्य को ज्ञापन सौंपकर कॉलोनियों को नगरपालिका municipality मालपुरा क्षेत्र में शामिल करने की मांग की।

read more :धार्मिक कार्यक्रम:गुर्जर समाज ने निकाली कलश यात्रा
एडवोकेट रवि कुमार जैन, राजकुमार जैन, नरेन्द्र जैन, रामेश्वर सोनी, कपिल देव, अभिषेक पाराशर, जिनेन्द्र जैन, विक्रम सिंह, गिर्राज कांदला सहित कई लोगों की ओर से सौंपे ज्ञापन में बताया कि वर्तमान में रामनगर,

 

बृजलालनगर व हनुमानगढ़ कॉलोनी राजपुरा ग्राम पंचायत के अधीन आती है। जबकि नगरपालिका Municipality
मालपुरा की ओर से कॉलोनी में विकास शुल्क लिया जाता है।

 

कॉलोनी में रोड लाइटों व सडक़ों का अभाव है। विकास शुल्क लेने के बावजूद कॉलोनी का विकास नहीं होने से परेशान लोगों ने कॉलोनी को परिसीमन में नगरपालिका Municipality क्षेत्र में शामिल करने की मांग की।

 

read more :मालपुरा के पशु व्यापारी से मांगी रंगदारी, विरोध किया तो गोली मारी, दिल्ली-जयपुर हाइवे पर की वारदात
राजपुरा ग्राम पंचायत के बृजलालनगर व सदरपुरा गांव के लोगों ने बुधवार को उपखण्ड अधिकारी अजय कुमार आर्य को ज्ञापन सौंपकर ग्राम पंचायतों के चल रहे परिसीमन delimitation में सदरपुरा गांव को नवीन ग्राम पंचायत Village panchayat बृजलालनगर में शामिल करने की मंाग का ज्ञापन सौंपा Handed memorandum ।

 

पूर्व सरपंच रामजीलाल शर्मा, एडवोकेट नितिन कुमावत, श्रवण गुर्जर, मंशाराम दास, रामजीलाल पेंटर, घासी कुमावत, बुद्धिप्रकाश शर्मा, रामदयाल चौधरी सहित कई लोगों व महिलाओं की ओर से सौंपे ज्ञापन में बताया कि वर्तमान में सदरपुरा गांव राजपुरा ग्राम पंचायत Village Panchayat के अधीन आता है,

 

लेकिन राजपुरा ग्राम पंचायत मुख्यालय सदरपुरा से 18 किलोमीटर दूर है। वर्तमान में ग्राम पंचायतों के चल रहे परिसीमन में बृजलालनगर नवीन ग्राम पंचायत का गठन किया जा रहा है, ऐसे में सदरपुरा गांव बृजलालनगर से मात्र चार किलोमीटर दूरी पर ही स्थित है। ग्रामीणों ने सदरपुरा गांव को बृजलालनगर ग्राम पंचायत Village Panchayat
में जोडऩे की मांग की।

 

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned