scriptजनसुनवाई में जिला कलक्टर ने अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देश | District Collector, hearing instructed to remove encroachments | Patrika News
टोंक

जनसुनवाई में जिला कलक्टर ने अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देश

जनसुनवाई में जिला कलक्टर ने अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देश
 

टोंकSep 29, 2020 / 07:50 pm

pawan sharma

जनसुनवाई में जिला कलक्टर ने अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देश

जनसुनवाई में जिला कलक्टर ने अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देश

दूनी. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय दूनी के परिसर में कैम्प प्रभारी जिला कलक्टर गौरव अग्रवाल की अध्यक्षता में मंगलवार जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित हुआ। कलक्टर अग्रवाल ने जनसुनवाई में संतुष्टप्रद जवाब नहीं देने पर कलक्टर ने जलदाय विभाग के सहायक अभियंता को फटकार लगाई। जनसुनवाई में पुरे समय चरागाह से अतिक्रमण हटाने का मुद्दा छाया रहने पर कलक्टर ने तहसीलदार को जल्द अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए।
इसके बाद खेल-मैदान में पौधारोपण कर तहसील कार्यालय एवं पुलिस थाने का निरीक्षण कर थाना परिसर में जब्त की गई बजरी की नीलामी करने के थानाप्रभारी को निर्देश दिए। कलक्टर अग्रवाल ने कस्बे की सफाई का बजट पांच से बढ़ाकर दस लाख करने की स्वीकृति देकर मॉडल मोक्षधाम निर्माण को लेकर प्रस्ताव बना भिजवाने को कहा।
देवली एसडीओ भारतभूषण गोयल व दूनी तहसीलदार विनिता स्वामी को कस्बे की चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने के निर्देश देने पर उक्त दोनों अधिकारियों ने दस दिनों में अतिक्रमण हटाए जाने का आश्वासन दिया। वही बस स्टेण्ड निवासी ग्रामीण की ओर से समस्या उठाए जाने के बाद संतोषप्रद जवाब नहीं देने पर जिला कलक्टर ने जलदाय विभाग के सहायक अभियंता दिनेश मीणा को जमकर फटकार लगाई।
इसके बाद उन्होंने तहसील कार्यालय का निरीक्षण कर तहसीलदार विनिता स्वामी, नायब तहसीलदार नीलमराज सहित कार्मिकों से ऑनलाइन हुई तहसील की जानकारी ली। इस दौरान जनसुनवाई में अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजय आर्य, देवली विकास अधिकारी डी. के. नागर, ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. कैलाश मित्तल, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चिकित्साप्रभारी डॉ. मधु वर्मा, बंथली सरपंच श्यामसिंह राजावत, कांग्रेस ब्लॉक महामंत्री नरेन्द्र मेहरा, चांंदसिंहपुरा इकाई अध्यक्ष गुलाबचंद गुर्जर सहित सभी विभागों के अधिकारी-कर्मचारी एवं ग्रामीण मौजूद थे।
सरपंच ने बताई समस्याएं जनसुनवाई में सरपंच रामअवतार बलाई ने पुराने पशु चिकित्सालय एवं जलदाय विभाग के भवन को पंचायत के सुपुर्द करने, कस्बे की करीब ग्यारह सौ बीघा चरागाह भूमि को अतिक्रमण से मुक्त करा भूमि के चारों ओर खाई खुदवाने, मॉडल मोक्षधाम निर्माण कराने, कस्बे की सफाई का बजट बढ़ाने, रा. उ. मा. विद्यालय में विज्ञान एवं कृषि संकाय खोलने, निलम्बित उचित मूल्य दुकानदार की जगह दूसरे की नियुक्ति करने सहित विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया।

Home / Tonk / जनसुनवाई में जिला कलक्टर ने अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो