scriptटोंक में तीन दिन की चांदनी साबित हुई रोजाना पेयजल आपूर्ति, बिना आदेश के शुरू हुई प्रतिदिन सप्लाई को किया बंद | Drinking water supply proved to be a three-day moonlight in Tonk | Patrika News
टोंक

टोंक में तीन दिन की चांदनी साबित हुई रोजाना पेयजल आपूर्ति, बिना आदेश के शुरू हुई प्रतिदिन सप्लाई को किया बंद

Drinking water supply: बीसलपुर बांध में पूर्ण भराव होने के बाद शहर में प्रतिदिन पेयजल सप्लाई भी किया गया, लेकिन अब बीसलपुर प्रोजेक्ट के अभियंताओं द्वारा आपूर्ति घटाने से नियमित आपूर्ति बंद कर दी गई है।

टोंकAug 31, 2019 / 09:35 am

pawan sharma

टोंक में तीन दिन की चांदनी साबित हुई रोजना पेयजल आपूर्ति, बिना आदेश के शुरू हुई प्रतिदिन सप्लाई को किया बंद

टोंक में तीन दिन की चांदनी साबित हुई रोजना पेयजल आपूर्ति, बिना आदेश के शुरू हुई प्रतिदिन सप्लाई को किया बंद

टोंक. बीसलपुर बांध में पूर्ण भराव होने के बाद भी शहर के लोगों को प्रतिदिन पेयजल सप्लाई हो पाएगा। गत दिनों जल संसाधन विभाग के बिना आदेशों के शुरू हुई प्रतिदिन सप्लाई बीसलपुर परियोजना के अधिकारियों के द्वारा आपूर्ति घटाने पर बंद कर दी गई है।
read more: नहाते हुए का विडियो वायरल करने की धमकी दे विवाहिता से किया बलात्कार

अब शहर के अभियंता प्रतिदिन आपूर्ति के लिए 20 एमएलडी पानी की मांग कर रहे है। अधिशासी अभियंता कालूराम मीना ने बताया कि गत दिनों जिला कलक्टर कार्यालय में हुई बैठक में कलक्टर आरसी ढेनवाल के निर्देश पर बीसलपुर प्रोजेक्ट के अभियंताओं ने टोंक की सप्लाई बढ़ा दी थी।
बीसलपुर प्रोजेक्ट के अभियंताओं ने भी बढ़ी हुई आपूर्ति नियमित रूप से देने के प्रति कलक्टर के समक्ष आश्वस्त किया था। इस पर टोंक में प्रतिदिन सप्लाई करने की योजना बना कर प्रसारित भी की गई। शहर में तीन दिन तक प्रतिदिन पेयजल सप्लाई भी किया गया, लेकिन अब बीसलपुर प्रोजेक्ट के अभियंताओं द्वारा आपूर्ति घटाने से नियमित आपूर्ति बंद कर दी गई है।
read more:ट्रोले की टक्कर से एसपी ऑफिस में कार्यरत बीमार भाई को लेने गए बाइक सवार की हुई मौत

एक्सइएन मीना ने बताया कि टोंक शहर को गुरुवार को 17.27 एमएलडी पानी की आपूर्ति की गई थी, जिसमें 1.19 बमोर व 1.46 एमएलडी पानी टोंक ग्रामीण के लिए जाता है। ऐसे में टोंक शहर के लिए करीब साढ़े चौदह एमएलडी पानी ही मिल पा रहा है। जबकि प्रतिदिन आपूर्ति के लिए कम से कम 20 एमएलडी पानी की आवश्यकता होती है।

जल संसाधन विभाग की ओर से प्रतिदिन सप्लाई के लिखित में कोई भी आदेश जारी नहीं हुए है। कलक्टर की बैठक में बीसलपुर प्रोजेक्ट के अभियंताओं के आश्वस्त करने पर नियमित सप्लाई शुरू की थी, जो आपूर्ति घटने पर बंद कर दी गई है। 20 एमएलडी पानी की मांग को लेकर अतिरिक्त मुख्य अभियंता अजमेर को पत्र लिखा गया है।
कालूराम मीना, अधिशासी अभियंता, जल संसाधन विभाग, टोंक
read more:आमेर मावठे को भरने की कवायद रहेगी जारी

एईएन कार्यालय में किया प्रदर्शन
अम्बेडकर नगर में कई माह से पानी नहीं आने पर महिलाएं जमा कराए गए बिल लेकर कनिष्ठ अभियंता कार्यालय पहुंच प्रदर्शन किया। मौके पर कोई भी अभियंता नहीं मिलने पर महिलाएं मौजूद मिले कर्मचारियों को बिल जमा नहीं करवाने की बात कहते हुए लौट गई।

Home / Tonk / टोंक में तीन दिन की चांदनी साबित हुई रोजाना पेयजल आपूर्ति, बिना आदेश के शुरू हुई प्रतिदिन सप्लाई को किया बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो