scriptजोधपुरिया लक्खी मेले में 40 सीसीटीवी व ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी | Drone cameras will be monitored in Jodhpur Lakkhi fair | Patrika News
टोंक

जोधपुरिया लक्खी मेले में 40 सीसीटीवी व ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी

Jodhpuriya Lakkhi Fair: देवनारायण मन्दिर ट्रस्ट देवधाम जोधपुरिया में आयोजित होने वाले लक्खी मेले की तैयारियां को लेकर ट्रस्ट अध्यक्ष सुरज्ञानसिंह खाटरा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई।

टोंकAug 20, 2019 / 07:43 pm

pawan sharma

drone-cameras-will-be-monitored-in-jodhpur-lakkhi-fair

जोधपुरिया लक्खी मेले में 40 सीसीटीवी व ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी

निवाई. देवनारायण मन्दिर ट्रस्ट देवधाम जोधपुरिया में आयोजित होने वाले लक्खी मेले की तैयारियां को लेकर ट्रस्ट अध्यक्ष सुरज्ञानसिंह खाटरा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई, जिसमें लक्खी मेले में व्यवस्था समिति का गठन किया गया। ट्रस्ट महामंत्री एडवोकेट सवाईभोज गुर्जर ने बताया कि 3 से 5 सितम्बर तक आयोजित होने वाले लक्खी मेले में आपराधिक गतिविधि पर अंकुश लगाने के लिए 40 सीसीटीवी कैमरे लगाएं जाएंगे और ड्रोन कैमरे से भी निगरानी रखी जाएगी।
read more: बीसलपुर के जलग्रहण क्षेत्र में आए नेगडिय़ा गांव में डूबे मकान, जलमग्न हुआ ब्रिटिशकालीन ऑगेलिव ब्रिज

प्रशासन से भी पर्याप्त मात्रा में महिला एवं पुरुष पुलिसकर्मी तैनात करने लिए लिखा जाएगा। माशी डेम में अधिक पानी आने के कारण आपदा प्रबन्ध से पर्याप्त गोताखोर लगाने एवं स्थानीय युवकों को भी सुरक्षा में लगाने का निर्णय किया गया।
मेले के लिए बिजली व्यवस्था के लिए लाइट एवं डेकोरेशन का टेण्डर, माइक व साउण्ड व्यवस्था, विडियो ग्राफी, टेन्ट व्यवस्था,जल व्यवस्था, दर्शनार्थियों के लिए रैलिंग व्यवस्था, प्रसादी वितरण,भामाशाह सम्मान समारोह की व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से चलाने के लिए जिम्मेदारियां दी गई।
read more:अंतरिक्ष में भारत की बड़ी उपलब्धि, चांद की कक्षा में पहुंचा चंद्रयान-2, CM गहलोत,MP हनुमान बेनीवाल ने ISRO टीम को दी बधाई

इस अवसर पर टेण्डर प्रक्रिया एवं खुली बोली से मेले के टेण्डर दिए गए। राज्य स्तरीय गुर्जर प्रतिभा सम्मान समारोह के संयोजक गिरिराज प्रसाद गुर्जर ने बताया कि लक्खी मेले में समाज की 6 00 से अधिक प्रतिभाओं का सम्मान किया जाएगा।
इस अवसर पर कोषाध्यक्ष लक्ष्मण रग्गल, सुरज्ञान वकील, रामकरण हरसाना, देवलाल, डॉ. बद्री, राजारामभगत, लालाराम गुर्जर, सहायक कृषि अधिकारी कजोड़मल गुर्जर,श्रवण चौहान, लक्ष्मण, सुरजकरण, बाबूलाल, श्रवण कालाखेत, रामधन, श्रवण भोपा, सहित कई लोग मौजूद थे।
read more:मोतीसागर बांध में चल रही आधा फीट चादर, बांध पर नहीं है सैलानियों की सुरक्षा का प्रबंध

गणेश महोत्सव की तैयारियां शुरू
टोंक. अन्नपूर्णा गणेश मंदिर परिसर में गणेश चतुर्थी पर आयोजित होने वाले गणेश महोत्सव व मेले की आनन्दम संस्था ने तैयारियां शुरू कर दी है। संस्था के महामंत्री राजेश मूमियां ने बताया की महोत्सव को लेकर सफाई, साज-सज्जा, रंगरोगन एवं बिजली व्यवस्था के लिए नगर परिषद सभापति एवं आयुक्त, कानून व्यवस्था एवं पुलिस बल के लिए जिला कलक्टर को लिखा गया है।
संस्था की ओर से बिजली, टेंट व्यवस्था व प्रसाद बनाने के लिए हलवाई व्यवस्था पूर्ण कर ली गई है। उन्होंने बताया की महोत्सव के दौरान 1 सितम्बर को भजन संध्या, झण्डारोहण प्रात: 7.30 किया जाकर बाद में छप्पन भोग की झांकी व महाप्रसादी वितरित की जाएगी।
Tonk News in Hindi, Tonk Hindi News

Home / Tonk / जोधपुरिया लक्खी मेले में 40 सीसीटीवी व ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो