आपसी भाईचारे, प्रेम के साथ त्यौंहार मनाने में खुशी हो जाती है दोगुनी- सौंकरिया

आपसी भाईचारे, प्रेम के साथ त्यौंहार मनाने में खुशी हो जाती है दोगुनी- सौंकरिया

Vijay Kumar Jain | Updated: 04 Jun 2019, 05:51:06 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

एकता मंच की बैठक में भाईचारे,प्रेम व सौहार्द के साथ त्यौंहार मनाने पर चर्चा की

 

मालपुरा. पंचायत समिति सभागार में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरधनलाल सौंकरिया की अध्यक्षता में सोमवार को ईद पर्व को लेकर एकता मंच की बैठक आयोजित हुई। बैठक में एएसपी सौंकरिया ने कहा कि सभी लोगों को एक दूसरे के त्यौंहारों की खुशियों में शामिल होना चाहिए।

 

उपखण्ड अधिकारी अजय कुमार आर्य ने कहा कि आपसी भाईचारे, प्रेम के साथ त्यौंहार मनाने में त्यौहार की खुशी दोगुनी हो जाती है। पालिकाध्यक्ष आशा महावीर नामा ने कहा कि पालिका प्रशासन आम जन से जुड़ी समस्या के समाधान के लिए प्रयासरत है।

 

इस दौरान इकबाल ने पुलिस प्रशासन की ओर से जुलुस का मार्ग बदलने के प्रस्ताव का निजी स्तर पर समर्थन तो किया, लेकिन इसका निर्णय आम समाज की बैठकों में होने की बात कही।

 

इस दौरान जिला आयोजना समिति सदस्य एवं पार्षद एडवोकेट रविकुमार जैन, पार्षद मरगूब अहमद, कांगे्रस शहर अध्यक्ष इश्हाक नकवी, पार्षद नईम अहमद, गोपीलाल बैरवा, मुंशी खान बेलिम सहित अन्य कई लोगों ने विचार प्रकट किए।

 


इफ्तार से सवाब व भाईचारा
टोंक. रमजानुल मुबारक के पाक महीने में जहां रोजेदार इबादत में मशगूल है। वहीं कुछ लोग उन्हें इफ्तार करा सवाब तथा भाईचारा का पैगाम दे रहे हैं। रमजान के पाक महीने में इफ्तार दावतों का दौर लगातार जारी है। इसी क्रम में नटराज सेवा संस्थान की ओर से रोजा इफ्तार दावत का आयोजन किया गया।

 

संस्थान अध्यक्ष डॉ. जे. सी. गहलोत व सचिव पंडित शैलेन्द्र शर्मा ने बताया की इफ्तार दावत में कांग्रेस जिलाध्यक्ष लक्ष्मण चौधरी, राधेश्याम सोनी, राजेश अरोरा, असलम खान, आरिफ मोहम्मद, इम्तियाज खान, शब्बीर नागौरी, जर्रार खान, अमीर अहमद सुमन , सहादत, हनुमान सिंह सोलंकी, जीशान, वासिउल्लाह बेग, हनीफ, राजाराम शर्मा, बाबू लाल आदि ने शिरकत की। एक जाजम पर बैठकर इफ्तार किया और एकता पर रोशनी डाली।

 

बालगृह के रिकॉर्ड तलब करने के निर्देश
टोंक. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण टोंक के सचिव व अपर जिला एवं सैशन न्यायाधीश पंकज बंसल की अध्यक्षता में गठित विशेष टीम ऑफ विजिटर्स ने सोमवार को जिला कारागृह का साप्ताहिक निरीक्षण किया। इस दौरान विशेष टीम ने सामान्य रूप से सफाई, भोजन, निरूद्ध व्यक्तियों को विधिक सहायता दिए जाने के बारे में व्यक्तिगत रूप से वार्तालाप की।


सचिव पंकज बंसल ने बताया कि निरीक्षण के दौरान जेल में सफाई, भोजन व्यवस्था, चिकित्सा व्यवस्था, विधिक सहायता एवं उपलब्ध कराई गई सहायता, विधिक सेवा क्लिनिक का कार्य जांचा गया। इसके साथ ही प्रथम बार प्रवेश करने वाले बंदी एवं महिला बंदियों से संवाद किया गया।

 

उनकी स्थिति तथा अन्य बिन्दुओं पर जिला कारागृह की वर्तमान स्थिति का जायजा लिया गया। महिला कैदियों के लिए महिला चिकित्सक की उपलब्धता के बारे में भी पूछा गया। इस दौरान पैनल अधिवक्ता तुलसीराम चांवला एवं अनिल शर्मा मौजूद थे।


इसके बाद सचिव पंकज बंसल ने बालगृह राहुल पब्लिक स्कूल शिक्षा समिति, राजकीय किशोर गृह एवं राजकीय सम्प्रेषण गृह का निरीक्षण किया।

 

तीनों बालगृहों में भवन की स्थिति, बच्चों के लिए बिछाने, ओढऩे आदि की व्यवस्था, खेल कूद के लिए परिसर, बच्चों की शिक्षा के बारे में जानकारी ली।

 

पंकज बंसल ने बताया कि बालगृह राहुल पब्लिक शिक्षण संस्थान में निरीक्षण के दौरान संचालक एवं बालक उपस्थित नहीं मिले। इस बात को गम्भीरता से लेते हुए उन्होंने रिकॉर्ड तलब करने के निर्देश दिए।



राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned