scriptपम्प हाउस में मोटर का फाउण्डेशन टूटा, शहर की जलापूर्ति गड़बड़ाई | Foundation breakdown of the city's water supply system disarray | Patrika News
टोंक

पम्प हाउस में मोटर का फाउण्डेशन टूटा, शहर की जलापूर्ति गड़बड़ाई

शहर के सीआइएसएफ आरटीसी परिसर स्थित जलदाय विभाग के पम्प हाऊस में मोटर का फाउण्डेशन क्षतिग्रस्त होने से शहर की जलापूर्ति व्यवस्था गड़बड़ा गई है।

टोंकApr 25, 2020 / 09:19 pm

pawan sharma

पम्प हाउस में मोटर का फाउण्डेशन टूटा, शहर की जलापूर्ति गड़बड़ाई

पम्प हाउस में मोटर का फाउण्डेशन टूटा, शहर की जलापूर्ति गड़बड़ाई

देवली. शहर के सीआइएसएफ आरटीसी परिसर स्थित जलदाय विभाग के पम्प हाऊस में मोटर का फाउण्डेशन क्षतिग्रस्त होने से शहर की जलापूर्ति व्यवस्था गड़बड़ा गई है। लिहाजा गर्मी व लॉक डाउन के बीच शहरवासियों को जलसंकट का सामना करना पड़ रहा है। वहीं पम्प फाउण्डेशन के दुरुस्त होने तक कुछ दिन शहर में अपर्याप्त जलापूर्ति हो सकती है।
पीएचईडी के सहायक अभियंता दिनेश कुमार मीणा व कनिष्ठ अभियंता पूरणमल बैरवा ने बताया कि गत दिनों पम्प हाउस की मोटर का फाउण्डेशन टूट गया। इसी वजह से गुरुवार को भी जलापूर्ति सुबह 8 बजे की गई। फिलहाल पटेल नगर स्थित फिल्टर प्लांट से पानी लेकर टंकियों में एकत्र किया जा रहा है। ऐसे में नियमित जलास्त्रोत में तकनीकी दिक्कतें आनेे से पानी एकत्रीकरण में परेशानी हो रही है।
इसी वजह से शहर की विवेकानंद कॉलोनी, बंगाली कॉलोनी सहित अन्य क्षेत्रों में जलापूर्ति कम हो गई है। उन्होंने बताया कि फाउण्डेशन बनाने को लेकर तैयारी शुरू की जा चुकी है। इसे तैयार होने में कम से 3 से 4 दिन लग सकते है। जरूरत हुई तो इस अवधि में शहर में विकल्पात्मक(दो दिन में एक बार)जलापूर्ति की जा सकती है। फाउण्डेशन मरम्मत के लिए सामग्री मगवाई जा चुकी है। तैयार होते हुए जलापूर्ति व्यवस्था पूर्व की भांति पर्याप्त रुप से चालू कर दी जाएगी।


पालिकाध्यक्ष के वार्ड में तीन बोरिंग खराब
देवली. शहर की जनता कॉलोनी में लगी तीन बोरिंग गत काफी समय से खराब पड़ी है, जिसकी वजह से यहां के वाशिन्दों को जलसंकट की स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। इसे लेकर कॉलोनीवासियों ने शुक्रवार को अधिशाषी अधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा है।
कॉलोनीवासी लाभचंद जैन, चन्द्रप्रकाश पारीक, नीरज शर्मा, मुकेश साहू, राजेश अग्रवाल ने बताया कि जनता कॉलोनी में सौरभ भवन के पास, ओमप्रकाश दिनेश कुमार व डालचंद प्रजापत के मकान के समीप लगी तीन बोरिंग खराब पड़ी है। इनमें एक बोरिंग को खराब हुए एक वर्ष से अधिक समय बीत गया।
वहीं गर्मी शुरू हो चुका है। इससे लोगों को जलसंकट का सामना करना पड़ रहा है। उधर, जलदाय विभाग की जलापूर्ति व्यवस्था भी गड़बड़ाई हुई है। इससे समस्या ज्यादा खराब हो रही है। गौरतलब है कि शहर का वार्ड नं 13 जनता कॉलोनी देवली पालिकाध्यक्ष का चुनावी वार्ड है।

Home / Tonk / पम्प हाउस में मोटर का फाउण्डेशन टूटा, शहर की जलापूर्ति गड़बड़ाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो