scriptvideo: बारिश से उफने नाले, उमस व गर्मी से मिली राहत, फसलों को मिला जीवनदान | Monsoon in rajasthan | Patrika News
टोंक

video: बारिश से उफने नाले, उमस व गर्मी से मिली राहत, फसलों को मिला जीवनदान

Monsoon in rajasthan शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र में मूसलाधार बारिश हुई। इससे शहर के नाले उफन गए । इससे पहले सुबह से तेज उमस से लोग बेहाल हो गए। खेतों में बारिश की बंूदे गिरने से फसलों को जीवनदान मिल गया।

टोंकJul 19, 2019 / 11:07 am

pawan sharma

monsoon-in-rajasthan

video: बारिश से उफने नाले, उमस व गर्मी से मिली राहत, फसलों को मिला जीवनदान

देवली. लम्बे समय से इंतजार कर रहे लोगों को गुरुवार को बरसात से राहत मिली। दोपहर शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र में मूसलाधार बारिश हुई। इससे शहर के नाले उफन गए तथा लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इससे पहले सुबह से तेज उमस से लोग बेहाल हो गए।
read more: video: स्कूल में हो रहा है राजकीय महाविद्यालय का संचालन, विद्यार्थियों ने सांकेतिक जाम लगाकर जताया विरोध

दोपहर एक बजे बाद बादल छाए तथा बारिश का मौसम बना। इसी के साथ हल्की बंूदाबांदी हुई। इस दौरान दोपहर डेढ़ तेज मूसलाधार बारिश हुई। सडक़ों व खेतोंं में पानी बह निकला। खेतों में बारिश की बंूदे गिरने से फसलों को जीवनदान मिल गया। इधर, शहर के सभी नाले उफन गए।
read more:बन रहा है नया सिस्टम, जानिए कब हो सकती है झमाझम बारिश

खासकर विवेकानंद कॉलोनी, कोटा रोड, एजेंसी एरिया, चर्च रोड, घोषी मोहल्ला क्षेत्रों में नाले उफन गए। इन क्षेत्रों में एक से दो फीट तक पानी भर गया। झमाझम बारिश से पुलिस थाना, पंचायत समिति, बीईईओ कार्यालय, उपखण्ड कार्यालय में पानी भर गया। जिससे कार्यालय आने वाले लोगों को परेशानी हुई।
read more:सावन का अंदाज हटके…गजब है लहरियों का इस बार ये कलेक्शन

बरसात से मिली राहत
मालपुरा. कस्बे में गुरुवार दोपहर में हुई हल्की बरसात से लोगों को तेज उमस से राहत मिली। वही खेतों में बुवाई की गई फसलों को जीवनदान मिला। कस्बे में दोपहर बाद अचानक आसमान में काले बादल छाने के बाद हुई हल्की बरसात से फसलों को जीवनदान मिला। किसानों के चेहरों पर छायी मायूसी दूर हुई। तेज उमस से परेशान लोगों ने राहत की सांस ली।
झमाझम हुई बरसात, मौसम हुआ खुशनुमा
पलाई. कस्बे सहित क्षेत्र में सुबह आठ बजे से ही रिमझिम व रूक-रूककर तेज बरसात हुई है। बारिश में सडक़ों व गलियारों में पानी बह निकला। ग्राम पंचायत प्रशासन की अनदेखी से नालियों की साफ -सफ ाई नहीं करने से बरसात का पानी रास्तों में भर गया है। मौसम खुशनुमा होने से उमस गर्मी से राहत मिली। इधर किसानों के चेहरे खिल उठे।

Home / Tonk / video: बारिश से उफने नाले, उमस व गर्मी से मिली राहत, फसलों को मिला जीवनदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो