scriptCorona virus: मरकज से आने की सूचना से कॉलोनी में दहशत, मेडिकल टीम ने पहुंचकर परिवार के लोगों की जांच की | Panic in the colony due to information from Markaz | Patrika News
टोंक

Corona virus: मरकज से आने की सूचना से कॉलोनी में दहशत, मेडिकल टीम ने पहुंचकर परिवार के लोगों की जांच की

शहर के घोषी मोहल्ला वार्ड नम्बर 9 में शनिवार को एक परिवार में कुछ जनों के मरकज से आने की अफवाह ने कॉलोनी सहित शहर में दहशत फैला दी। सूचना पर स्थानीय अस्पताल में मेडिकल टीम ने पहुंचकर परिवार के लोगों की जांच की

टोंकApr 05, 2020 / 07:08 pm

pawan sharma

Corona virus: मरकज से आने की सूचना से कॉलोनी में दहशत, मेडिकल टीम ने पहुंचकर परिवार के लोगों की जांच की

Corona virus: मरकज से आने की सूचना से कॉलोनी में दहशत, मेडिकल टीम ने पहुंचकर परिवार के लोगों की जांच की

देवली. शहर के घोषी मोहल्ला वार्ड नम्बर 9 में शनिवार को एक परिवार में कुछ जनों के मरकज से आने की अफवाह ने कॉलोनी सहित शहर में दहशत फैला दी। सूचना पर स्थानीय अस्पताल में मेडिकल टीम ने पहुंचकर परिवार के लोगों की जांच की, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।जानकारी अनुसार घोषी मोहल्ला स्थित एक मकान में मरकज से आने की कॉलोनी में सूचना फैल गई। कुछ ही देर में कॉलोनीवासियों में दहशत फैल गई।
लोगों ने इसकी सूचना मेडिकल टीम के चिकित्सक डॉ. राजकुमार गुप्ता व जितेन्द्र नामा को दी। मेडिकल टीम पुलिस हेडकांस्टेबल राजेन्द्र कुमार, पुलिसकर्मी महावीर धाकड़ के साथ उक्त व्यक्ति के परिवार पहुंचे। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने परिवार के सभी महिला व पुरुषों की चिकित्सक राजकुमार गुप्ता ने बारी-बारी से करीब एक दर्जन परिजनों की जांच की। साथ ही परिवार के लोगों ने कोरोना से सम्बधित लक्षण की जानकारी की।
फिलहाल किसी सदस्य में कोई लक्षण नहीं मिले। पुलिस व मेडिकल टीम आने के बाद कॉलोनी में सैंकड़ों लोगों की भीड़ एकत्र हो गई, जिन्हें पुलिसकर्मियों को डांटकर हटाना पड़ा। इससे पहले सर्वे के लिए गई महिलाओं को भी परिवार के लोगों ने जानकारी नहीं दी थी। साथ ही परिवार में रह रहे लोगों के तथ्य छिपाएं, जिससे लोगों में संदेह हो गया था।
आरएसी के जवानों की स्क्रीनिंग
मालपुरा. कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते एवं 24 घंटे सेवा के लिए तत्पर रहने वाले आरएसी के जवानों की शुक्रवार देर शाम आरएसी मुख्यालय पर की गई स्क्रीनिंग आरएसी के सहायक कमांडेंट राजकुमार सामरिया की मौजूदगी में रैपिड रेस्पांस टीम के प्रभारी डॉ राजेंद्र चंदेल के द्वारा आरएसी के सभी जवानों की टोडारायसिंह रोड स्थित आरएसी मुख्यालय पर स्क्रीनिंग की गई। सभी जवानों का वायरस के प्रकोप से बचने के लिए ड्यूटी के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई ।

Home / Tonk / Corona virus: मरकज से आने की सूचना से कॉलोनी में दहशत, मेडिकल टीम ने पहुंचकर परिवार के लोगों की जांच की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो