scriptप्रतिभा सम्मान समारोह : मधुर मिलन ‘अहसास रिश्तों’ का हुआ आयोजन | Pratibha Honor Ceremony: Organizing the 'Milk Match' Realization Relat | Patrika News
टोंक

प्रतिभा सम्मान समारोह : मधुर मिलन ‘अहसास रिश्तों’ का हुआ आयोजन

माहेश्वरी महिला प्रगति मण्डल की ओर से महेश सेवा सदन में शनिवार को मधुर मिलन अहसास रिश्तों का कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

टोंकJul 21, 2019 / 11:05 am

MOHAN LAL KUMAWAT

Sweet Match Reaction Relationships

टोंक. प्रतिभा का सम्मान करते अतिथि।

मालपुरा. टोंक जिला माहेश्वरी महिला संगठन के तत्वावधान में शनिवार को माहेश्वरी महिला प्रगति मण्डल Women’s progress board की ओर से महेश सेवा सदन में शनिवार को मधुर मिलन अहसास रिश्तों Sweet Match Reaction Relationships का कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
read more : बीसलपुर बांध में घट रहा पानी, बढ़ रही मांग, पानी का भी बदलने लगा रंग
समारोह के मुख्य अतिथि प्रेम बियानी जयपुर ने उपस्थित महिलाओं को सम्बोधित Addressing women करते हुए कहा कि वर्तमान समय में परिवारों के विघटन के चलते व बदलते परिवेश, पाश्चात्य संस्कृति Western culture के बदलाव के चलते युवा पीढ़ी में आपस में एक-दूसरे से बनाए जाने वाले रिश्तों में बदलाव नजर आने लगा है।
रिश्तों में प्रेम की भावना लुप्त The sense of love lost होती जा रही है। समाज के बालकों में संस्कारों का समावेश कर रिश्तों को टूटने से बचाया जा सकता है। अध्यक्षता करते माहेश्वरी महिला संगठन की प्रदेशाध्यक्ष सुनिता मकराना ने कहा कि बदलते रिश्तों के चलते अब रिश्तों के बारे में अहसास करवाना आवश्यक हो गया है।
read more : स्कूलों में 11 सौ शिक्षक व व्याख्यता का इंतजार, 27 स्कूलों में शिक्षक ही बने हुए है हैड मास्टर

समारोह को विशिष्ठ अतिथि अनुराधा बाहेती भीलवाड़ा, प्रेम मांगधणा जयपुर, अनुराधा झंवर जयपुर व स्थानीय संगठन की आशा बांगड़ व संतोष झंवर ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
कार्यक्रम संयोजक सावित्री बाहेती ने कार्यक्रम का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। मनीषा बागला ने मधुर मिलन अहसास रिश्तों का कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

read more : कानून के हाथ साबित हो रहे बौने, अपनों के ही हाथ नहीं आ रहा फरार एसएचओ
बेटी व बेटा में फर्क नहीं समझे
टोंक. सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने शनिवार को विजयवर्गीय भवन टोंक में अन्तर्राष्ट्रीय मानवाधिकार एसोसिएशन द्वारा आयोजित वृक्षारोपण tree planting व प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया।
कार्यक्रम में सांसद जौनापुरिया ने कहा कि बेटी व बेटा Daughter and son में कोई अन्तर नहीं समझना चाहिए। बेटियों को पढऩा चाहिए, उन्होंने किदवई पार्क टोंक में पौधारोपण भी किया और कहा कि हमें अधिक से अधिक पौधे लगाना चाहिए।
read more : भ्रांतियां मिटाने का एकमात्र साधन सत्संग

इस अवसर पर नगर परिषद सभापति लक्ष्मी जैन, भाजपा जिला उपाध्यक्ष बेणी प्रसाद जैन, जिला महामंत्री नरेश बंसल, जिला प्रवक्ता ओम प्रकाश गुप्ता, शहर महामंत्री माधवदास बालानी सहित ऐसोसिएशन के पदाधिकारिगण प्रदेश अध्यक्ष महिला राज. नीलिमा सिंह आमेरा, डॉ. सीताराम विजय, भावना सक्सेना, हरिराम चौधरी उपस्थित थे।इससे पूर्व सांसद कार्यालय में उन्होंने क्षेत्र से लोगों की समस्याओं को सुना।

Home / Tonk / प्रतिभा सम्मान समारोह : मधुर मिलन ‘अहसास रिश्तों’ का हुआ आयोजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो