रास्ते में फैला कीचड़ और गंदगी विद्यार्थियों के लिए मुसीबत बनी

रास्ते में फैला कीचड़ और गंदगी विद्यार्थियों के लिए मुसीबत बनी
रास्ते में फैला कीचड़ और गंदगी विद्यार्थियों के लिए मुसीबत बनी

Pawan Kumar Sharma | Updated: 18 Sep 2019, 09:44:12 AM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

कीचड़ की सफाई और उस पर गिट्टी डालने के लिए सरपंच और विकास अधिकारी के समक्ष गुहार लगाने के बावजूद भी समस्या जस की तस बनी हुई है।

निवाई. एक तरफ सरकार स्कूल चले अभियान के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर रही है, वहीं दूसरी तरफ ग्राम पंचायत दहलोद में सरपंच की ढाणी के रास्ते में फैला कीचड़ और गंदगी विद्यार्थियों के लिए मुसीबत बनी हुई है। ढाणी से ग्राम पंचायत मुख्यालय तक जाने वाली यह सडक़ जगह-जगह से बदहाल है।

read mor:कांस्टेबल मुकेश जाट हत्या प्रकरण में आज बंद रहेगा मेहंदवास कस्बा, सर्वसमाज ने दी सहमति

बरसात में यहां हालात और भी बुरे हो जाते हैं। कई विद्यार्थी तो इस बदहाल सडक़ पर गिरकर चोटिल भी हो चुके हैं। हैरत की बात यह है कि इस कीचड़ की सफाई और उस पर गिट्टी डालने के लिए सरपंच और विकास अधिकारी के समक्ष गुहार लगाने के बावजूद भी समस्या जस की तस बनी हुई है।

read more:बनास में बहे दोनों युवकों की तलाश को लेकर एसडीआरएफ की टीम मोटर बोट से लगातार जुटी रही

ऐसे में लोगों का जीना दूभर हो गया है। सरपंच की ढाणी से लेकर दहलोद तक जाने वाली एक किमी लम्बी इस सडक़ के यह हालात पिछले 2 साल से हैं। ग्रामीण धर्मराज, दयाराम, राजेन्द्र, बद्री, रामदयाल, रविशंकर, विनोद, राजेश, आसाराम, राकेश, जीतराम, रमेश आदि ने बताया कि कीचड़ से ढाणी के विद्यार्थी व लोग दो महीने से परेशान हैं। ग्राम पंचायत मुख्यालय दहलोद में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में करीब 50 विद्यार्थी सरपंच की ढाणी से अध्ययन के लिए जाते हैं। विद्यालय के रास्ते पर बारिश से हुए कीचड़ से विद्यार्थी फिसल कर चोटिल हो रहे हैं।

मंदिर का गिरा छज्जा, बाइक दबी
निवाई. शहर के व्यस्तम बड़ा बाजार में करीब ढाई बजे सीताराम मंदिर का छज्जा अचानक भरभराकर कर गिर गया, जिससे एक मोटर साइकिल क्षतिग्रस्त हो गई। आसपास के दुकानदारों ने बताया कि प्रतिदिन बाजार में आने ग्रामीण सीताराम मंदिर की सीढिय़ों पर बैठ जाते हैं और छज्जा गिरने के 10 मिनट पहले करीब पांच- छह ग्रामीण महिलाएं सीढिय़ों पर बैठकर बाते कर रही थीं और एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए दो जने खड़े थे, लेकिन छज्जा गिरने के दौरान उसके नीचे कोई नहीं था। छज्जे के गिरने से एक मोटरसाइकिल मलबे में दब गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned