scriptमालपुरा में कर्फ्यू का असर दूनी-घाड़ थाने पर, थानाप्रभारी सहित पुलिसकर्मियों की गैर-मौजूदगी से थानों में पसरा सन्नाटा | The silence in the police station from curfew in Malpura | Patrika News
टोंक

मालपुरा में कर्फ्यू का असर दूनी-घाड़ थाने पर, थानाप्रभारी सहित पुलिसकर्मियों की गैर-मौजूदगी से थानों में पसरा सन्नाटा

मालपुरा में जारी कर्फ्यू में कई दिनों से ड्यूटी पर लगे दूनी-घाड़ पुलिस थाने के थानाप्रभारी सहित पुलिसकर्मियों की गैर-मौजूदगी से थानों में सन्नाटा पसरा हुआ है।

टोंकOct 19, 2019 / 05:43 pm

pawan sharma

मालपुरा में कर्फ्यू का असर दूनी-घाड़ थाने पर, थानाप्रभारी सहित पुलिसकर्मियों की गैर-मौजूदगी से थानों में पसरा सन्नाटा

मालपुरा में कर्फ्यू का असर दूनी-घाड़ थाने पर, थानाप्रभारी सहित पुलिसकर्मियों की गैर-मौजूदगी से थानों में पसरा सन्नाटा

दूनी. जिला पुलिस अधीक्षक की ओर से गत दिनों किए तबादलों में पुलिसकर्मी कम लगाने व हटाए अधिक जाने और दशहरा पर्व से मालपुरा में जारी कर्फ्यू में कई दिनों से ड्यूटी पर लगे दूनी-घाड़ पुलिस थाने के थानाप्रभारी सहित पुलिसकर्मियों की गैर-मौजूदगी से थानों में सन्नाटा पसरा हुआ है।
read more:कांस्टेबल मुकेश जाट की हत्या की गुत्थी अंधेरे में, जाट समाज ने दी फिर आंदोलन की चेतावनी

अधिकारियों व पुलिसकर्मियों की कमी से कानून व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है तो थानों व चौकियों पर आने वाले फरियादी अधिकारियों-पुलिसकर्मियों के अभाव में भटकने को भी मजबूर है। हालांकि पुलिसकर्मी फरियादियों की सुनवाई कर रहे है, लेकिन वह अधिकारी के अभाव में संतुष्ट नहीं हो पा रहे है।
साथ ही थानों पर वाहन नहीं होने से राजमार्ग सहित क्षेत्र में होने वाली घटना-दुर्घटना स्थल तक पहुंचने व रात्रि गश्त में पुलिसकर्मियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

read more:मालपुरा में अधिकारियों को दिए निर्देश: आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर होगी सख्त कार्रवाई- शर्मा
62 की स्वीकृत, 35 पुलिसकर्मी कार्यरत
उल्लेखनीय है कि जिला पुलिस अधीक्षक की ओर से गत दिनों बड़े स्तर पर किए अधिकारियों-पुलिसकर्मियों के तबादलों में दूनी व घाड़ थानों में पर्याप्त नफरी नहीं लग पाई। इसमें घाड़ थाने में हैडकांस्टेबल के चार पद स्वीकृत है, लेकिन आठ लगा दिए गए है। जबकि दूनी थाने में एक हैडकांस्टेबल लगाया है।
वहीं दूनी थाने पर एएसआई के स्वीकृत दो पद है, यहां एक लगाया गया है। घाड़ थाने में दो में से लगाया एक एएसआई प्रतिनियुक्ति पर टोंक में नियुक्त है। सबसे अधिक समस्या कांस्टेबल के रिक्त पदों को लेकर उठानी पड़ रही है दूनी थाने में 10, घाड़ में 9 साथ ही पोल्याड़ा चौकी में 2, आंवा में 1 तो सरोली में 6 पद रिक्त चल रहे है।
read more:मालपुरा में कर्फ्यू व दीपावली पर्व को लेकर आई बड़ी खबर, जिला कलक्टर ने अधिकारियों को दिए ये आदेश

उच्चाधिकारियों से मांगेंगे स्वीकृत नफरी
अभी करीब ग्यारह दिन से मालपुरा में जारी कर्फ्यू में ड्यूटी लगी हुई है थाने पर आने के बाद पत्र लिखकर या मासिक बैठक में पूर्ण नफरी की मांग करेंगे।
-हरिनारायण मीणा थानाप्रभारी, घाड़

Home / Tonk / मालपुरा में कर्फ्यू का असर दूनी-घाड़ थाने पर, थानाप्रभारी सहित पुलिसकर्मियों की गैर-मौजूदगी से थानों में पसरा सन्नाटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो