scriptबैठक में एसडीएम ने मेडिकल व किराना व्यापारियों से होम डिलीवरी शुरु करने की रखी बात | The talk of starting home delivery in the meeting | Patrika News
टोंक

बैठक में एसडीएम ने मेडिकल व किराना व्यापारियों से होम डिलीवरी शुरु करने की रखी बात

उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में मंगलवार को मेडिकल स्टोर, किराना व्यापारी एवं फल सब्जी विक्रेताओं की बैठक हुई, जिसमें एसडीओ ने व्यापारियों को ज्यादा से ज्यादा सामान घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

टोंकApr 01, 2020 / 06:35 pm

pawan sharma

बैठक में एसडीएम ने मेडिकल व किराना व्यापारियों से होम डिलीवरी शुरु करने की रखी बात

बैठक में एसडीएम ने मेडिकल व किराना व्यापारियों से होम डिलीवरी शुरु करने की रखी बात

मालपुरा. उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में मंगलवार को मेडिकल स्टोर, किराना व्यापारी एवं फल सब्जी विक्रेताओं की बैठक हुई, जिसमें एसडीओ ने व्यापारियों को ज्यादा से ज्यादा सामान घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। बैठक में उपखण्ड अधिकारी डॉ राकेश कुमार मीणा ने कहा कि लॉकडाउन की सख्ती से पालना करने को लेकर सभी व्यापारियों को चाहिए कि ज्यादा से ज्यादा सामान अपने ग्राहकों को होम डिलीवरी से पहुंचाने का प्रयास करे।
इसके लिए व्यापारियों को चाहिए कि वे अपने स्थाई ग्राहकों को वाट्सएप ग्रुप पर सूची मंगाकर उनका सामान कर्मचारियों द्वारा घर तक पहुंचाए इसमें ग्रुप कॉलोनी व मोहल्लेवार बनाए जाए। साथ ही उन्होंने फल सब्जी विक्रेताओं को कहा कि एक निश्चित स्थान पर खड़े न होकर अपने ठैलों को सम्पूर्ण शहर में घूमाते रहे इसके लिए आपस में व्यापारी अपना अपना क्षेत्र निर्धारित कर ले।
वहीं मेडिकल स्टोर संचालक भी ज्यादा से ज्यादा उपभोक्ताओं को पर्ची वाट्सएप कराकर घर तक दवाई पहुंचाने की सुनिश्चितता करे। वहीं उप अधीक्षक चक्रवर्ती ङ्क्षसह ने कहा कि प्रतिष्ठान पर कार्य करने वाले कर्मचारी व होम डिलीवरी करने जाने वाले कर्मचारियों के पास जारी कर दिए जाएंगे। वाहन पर खाद्य आपूर्ति पर्चा चस्पा कर दे। बैठक में तहसीलदार अनिल चौधरी, नगरपालिका के कनिष्ठ अभियंता चंद्रप्रकाश चौधरी, खुदरा विक्रेता संघ अध्यक्ष द्वारका प्रसाद आगीवाल, मेडिकल एसोशिएसन के डॉ राजकुमार गुप्ता, फल सब्जी विक्रेता संघ के आसन दास सिंधी सहित ठैला यूनियन के शंकर बाबर मौजूद थे।
सब्जी मण्डी में लगी ग्राहकों की भीड़
देवली. कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर लगाई गई धारा 144 का शहर की सब्जी मण्डी में उल्लंघन देखा जा रहा है। जहां प्रशासनिक रोक के बावजूद सब्जी विके्रता बैठकर सब्जी बेच रहे है। वहीं आमजन भी संक्रमण से बेखौफ होकर मण्डी में भीड़ के रुप में खरीदारी कर रहे है। गौरतलब है कि जनता कफ्र्यू के बाद मण्डी में लोगों की भीड़ एकत्र हो रही थी, जिसे खत्म करने के लिए नगर पालिका मण्डल ने ठेलों को वार्ड अनुसार भेजने का निर्णय किया।
हालांकि उक्त निर्णय की 3-4 दिन पालना हुई। इसके बाद फिर से सब्जी विके्रता मण्डी में बैठने लग गए। वहीं शहरवासी भी मण्डी में जाकर सब्जियों की खरीद कर रहे है। इससे सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं हो पा रही है। इस सम्बन्ध में देवली पुलिस का कहना है कि मंगलवार को विके्रताओं के मण्डी में बैठने की शिकायत आई है। बुधवार से किसी को मण्डी में बैठने नहीं दिया जाएगा। इसके लिए सुबह ही पुलिसकर्मी लगा दिए जाएंगे।

Home / Tonk / बैठक में एसडीएम ने मेडिकल व किराना व्यापारियों से होम डिलीवरी शुरु करने की रखी बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो