ट्रक यूनियन व व्यापार मंडल में गहराया विवाद, हाथों में तख्तियां लेकर व्यापारियों ने निकाली विरोध रैली

ट्रक यूनियन व व्यापार मंडल में गहराया विवाद, हाथों में तख्तियां लेकर व्यापारियों ने निकाली विरोध रैली
ट्रक यूनियन व व्यापार मंडल में गहराया विवाद, हाथों में तख्तियां लेकर व्यापारियों ने निकाली विरोध रैली

Pawan Kumar Sharma | Updated: 09 Oct 2019, 03:31:23 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

ट्रक यूनियन द्वारा जबरन ट्रकों से वसूली को लेकर व्यापारियों ने ट्रक यूनियन के विरुद्ध हाथों में तख्तियां लेकर विरोध रैली निकाली।

निवाई. व्यापार मंडल निवाई और ट्रक यूनियन के बीच चल रहा विवाद बढ़ता जा रहा हैं। मंडी व्यापारियों ने ट्रक यूनियन पदाधिकारियों पर मनमानी का आरोप लगा सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नाम एसडीएम को ज्ञापन दिया। व्यापार मंडल के संरक्षक ताराचंद बोहरा ने बताया कि ट्रक यूनियन द्वारा जबरन ट्रकों से वसूली को लेकर सोमवार को कृषि मंडी से ट्रक यूनियन के विरुद्ध हाथों में तख्तियां लेकर विरोध रैली निकाली।

read more:जनप्रतिनिधियों व लोगों ने उठाया सफाई का बीड़ा, अभियान चलाकार बाजार की सफाई की

इस दौरान व्यापारियों ने ट्रक यूनियन के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचे, जहां उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन सौंपा। बोहरा बताया कि मंगलवार को भी यूनियन के विरोध में कृषि मंडी बंद रहेगी। ज्ञापन देने में ओमप्रकाश चंवरिया, ओमप्रकाश कोलाडा, केदार खण्डेलवाल, सुनील अग्रवाल, पारस पहाड़ी, मुरारी पण्डा, दीपक गुप्ता, शिवप्रकाश पारीक, राजेन्द्र चौधरी, संजय भाणजा सहित कई व्यापारी शामिल थे।

read more:असत्य पर सत्य की जीत के साथ मनाई विजयादशमी, धूं-धूं कर जला रावण


आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग, एसपी को दिया ज्ञापन

पीपलू (रा.क.). मीणा समाज ब्लॉक पीपलू ने क्षेत्र के कचोलिया में मीणा समाज के एक व्यक्ति के साथ की गई मारपीट प्रकरण में पीपलू पुलिस द्वारा दो माह बाद भी अभियुक्त को गिरफ्तार नहीं करने के मामले में पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा हैं।

ब्लॉक अध्यक्ष छोटूलाल मीणा के नेतृत्व में सौंपे गए ज्ञापन में बताया कि 11 अगस्त 2019 को श्रवण पुत्र रामजीवण निवासी कचोलिया के साथ कुछ अभियुक्तों ने गभीर मारपीट की थी, जिससे पीडि़त की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई हैं।

read more:परिवहन सुविधाओं से मरहूम हैं दस पंचायतें, लटक यात्रा करने को मजबूर हैं ग्रामीण

इस प्रकरण में पीपलू थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई कर 8 मुल्जिमों का घटना में संलिप्त होना बताया गया था। पुलिस ने दो माह बाद तक भी 8 मुल्जिमों में से केवल 2 ही गिरफ्तार किए हैं। ज्ञापन देने वालों में ब्लॉक अध्यक्ष छोटूलाल मीणा रानोली, कालूलाल, जगदीश, रामचंद्र, लक्ष्मण, चेतन, शंकरलाल, श्योजी, रामजीवण आदि शामिल रहे।

अभिभाषक संघ ने सौंपा ज्ञापन
मालपुरा. अभिाषक संघ की ओर से सोमवार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन तहसीलदार अनिल कुमार चौधरी को सौंपकर मालपुरा के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की अव्यवस्थाओं व चिकित्सा सुविधाओं की कमी पर रोष प्रकट किया गया है।

संध अध्यक्ष रघुवीर सिंह के नेतृत्व में अभिभाषक पीयुष जैन, मुन्नालाल गुप्ता, परशुराम चौधरी, विक्रम सिंह, माधुलाल चौधरी, राजेन्द्र शर्मा का प्रतिनिधि मंडल नेे राज्य के मुख्यमंत्री, चिकित्सा मंत्री, स्वास्थ्य सचिव, चिकित्सा विभाग के निदेशक एवं माननीय उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार को प्रेषित ज्ञापन की प्रति सौंपी।

ज्ञापन में अवगत कराया गया कि उपखण्ड क्षेत्र मालपुरा के सबसे बड़े राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भारी अव्यवस्थाऐं एवं चिकित्सा सुविधाओं की कमी के चलते परेशान होना पड़ रहा है। ज्ञापन में बताया गया कि मालपुरा के सरकारी अस्पताल में 108 एम्बूलेंस वाहन एक वर्ष से उपलब्ध नहीं है।

ज्ञापन में आगामी 7 दिवस में मालपुरा के सरकारी अस्पताल की सभी आवश्यक सुविधाओं में सुधार किए जाने की मांग करते हुए चेतावनी दी गई है कि इस अवधि के बाद संघ को मजबूर होकर आन्दोलन का सहारा लेने को मजबूर होना पड़ेगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned