video: सोहेला-डिग्गी मार्ग पर आवागमन हुआ बाधित, नाला उफान पर आने से 126 गांवों के लोगों का यातायात हुआ बंद

video: सोहेला-डिग्गी मार्ग पर आवागमन हुआ बाधित, नाला उफान पर आने से 126 गांवों के लोगों का यातायात हुआ बंद

Pawan Kumar Sharma | Publish: Jul, 26 2019 05:06:54 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

Heavy Rain in Tonk Rajasthan बारिश के बाद सोहेला डिग्गी-मार्ग पर सोहेला के समीप निर्माणाधीन पुलिया तथा अस्थाई बनाया गया रपट जलमग्न हो जाने से दिनभर यातायात बाधित रहा।

टोंक. जिल में बुधवार मध्य रात्रि से गुरुवार तडक़े तक मानसून मेहरबान हुआ। तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरू होने से गलियों व सडक़ों पर पानी भर गया, जो सुबह होने तक उतरा। वहीं कई जगहों पर सफाई नहीं होने से नालों में पानी भर गया। नगर परिषद को कई बार अवगत कराने के बावजूद पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं की गई।

read more: Heavy rains news : जिले में 15 दिन के इंतजार के बाद जोरदार बारिश, फसलों को मिला जीवनदान

जल संसाधन विभाग के अभियंताओं के अनुसार बुधवार सुबह से गुुरुवार शाम पांच बजे तक माशी में 65, निवाई में 89, टोंक में 83, पीपलू में 34, पनवाड़ में 12, गलवा में 68, गलवानिया में 92, टोरडी सागर में 72, चांदसेन में 37, रामसागर लाम्बाहरिसिंह 4, ठीकरिया में 60, टोडारायसिंह में 5, देवली में 4, उनियारा व अलीगढ़ में 82-82, मालपुरा में 94, नगरफोर्ट में 52 एमएम बारिश दर्ज कर गई।

 

read more:Watch : सीकर में भारी बारिश के बाद रेस्क्यू में लगी Jcb डूबी, दो घंटे तक अटकी रही सांसे, चालक को यूं बचाया

सोहेला-डिग्गी मार्ग पर आवागमन बंद
रानोली कठमाणा. क्षेत्र में बुधवार रात से गुरुवार सुबह तक हुई बारिश के बाद सोहेला डिग्गी-मार्ग पर सोहेला के समीप निर्माणाधीन पुलिया तथा अस्थाई बनाया गया रपट जलमग्न हो जाने से दिनभर यातायात बाधित रहा।

 

सोहेला से 1 किलोमीटर दूर डिग्गी जाने वाले मार्ग के नाला पर नवीन पुलिया का कार्य निर्माणाधीन होने से तथा बनाए गए अस्थाई रपट के ऊपर से बारिश का पानी बहने पर यातायात पूर्णतया बाधित हो गया, जिसके चलते 126 गांव का आवागमन बाधित रहा।

read more:मालपुरा में सबसे अधिक बरसात: दुकानों व मकानों में भरा पानी, जेसीबी से निकाला पानी

 

वैकल्पिक तौर पर पीपलू डिग्गी जाने के लिए वाहन चालकों ने निवाई, रजवास, बगड़ी, डारड़ातुर्की, पीपलू होते हुए गंतव्य को काफी दूरी का चक्कर लगाकर वाहन चालक पहुंचे। टोंक से मालपुरा मार्ग पर गहलोद मार्ग से रोडवेज का संचालन हुआ।

 

गड्ढे में फसा ट्रक व एंबूलेंस
टोंक.रानोली कठमाणा. घाणा चौराहे से नवरंगपुरा जयपुर की ओर जाने वाले मार्ग पर सडक़ क्षतिग्रस्त हो जाने से हुए गहरे गड्ढे में ट्रक फस जाने से गुरुवार को 5 घंटे यातायात प्रभावित रहा।

read more:Weather Updates: अब भारी बारिश का दौर, कई जिलों में नदी-नाले उफान पर

 

गुरुवार को सुबह बारिश के दौरान पहले इधर से जा रहा बजरी भरा ट्रक तथा बाद में प्रसूता को लेकर जा रही एंबुलेंस घाणा चौराहे के गहरे गड्ढे में फंस गए, जिसकी वजह से 5 घंटे यातायात प्रभावित हो गया। ट्रक व एम्बुलेंस को जेसीबी की मदद से निकाला गया।

 


पानी बहाव रास्ते पर फैक्ट्री निर्माण
जौंला से बरौनी के बीच फैक्ट्री वाले के द्वारा बहाव के रास्ते पर निर्माण कर दिए जाने से बारिश का पानी सडक़ मार्ग पर जमा हो गया। जिससे आवागमन बाधित रहा। ग्रामीणों ने एकत्र होकर फैक्ट्री के यहां पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया।

 

read more:बीस दिन के बाद मेहरबान हुए मेघ, रात के बाद सुबह से बरसे

 

इसके बाद बरोनी थाना पुलिस, जौंला पटवारी व जौंला पंचायत कनिष्ठ भरतराम जाट मौके पर पहुंचे। पंचायत प्रशासन की मदद से जेसीबी के जरिए खेतों की दीवारें तोडकऱ जलमग्न हुई सडक़ का पानी निकासी के प्रयास किए, लेकिन बहाव क्षेत्र में फैक्ट्री का निर्माण हो जाने से पूर्णतया पानी निकासी नहीं हो सकी।

 

ग्रामीणों ने प्रशासन को चेताया कि अगर इस समस्या का समाधान 2 दिन में नहीं किया गया तो वह राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाकर धरना प्रदर्शन करके रास्ता जाम करेंगे।

read more:जयपुर में हो रही तेज बरसात, तोड़ा 10 साल का रिकॉर्ड तोड़ा

 

 

48 एमएम वर्षा दर्ज
मालपुरा. कस्बे में बुधवार रात से शुरु हुए बरसात का दौर गुरुवार की दोपहर तक चला, जिससे मालपुरा में मुख्य बाजारों व कॉलोनियों में पानी निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने से बरसात का पानी मुख्य बाजार व कॉलोनी की सडक़ों पर ही फैलते रहने से दुकानों व मकानों में प्रवेश कर गया। वहीं बस स्टैण्ड के प्रवेश द्वार पर बने एक खुले नाले में युवक बाइक सहित ही गिर गया।

 

पानी की निकासी के रास्तों के अवरुद्ध होने से नवीन मण्डी, गांधी पार्क, महावीर मार्ग, बस स्टैण्ड, जनता कॉलोनी, ट्रक स्टैण्ड, मिरासी कॉलोनी, बृजलालनगर, न्यायालय परिसर, राउमावि का खेल मैदान सहित मुख्य बाजारों व कॉलोनियों में पानी भर गया।

 

कई बार अवगत कराने पर पालिका की ओर से सफाईकर्मियों व जेसीबी मशीनों की सहायता से अवरुद्ध पड़े नालों की सफाई का कार्य शुरु करवाया।पानी की निकासी होने से लोगों ने राहत की सांस ली। मालपुरा में कुल 48 एमएम वर्षा दर्ज की गई।

 

चौरू पीएचसी में भरा बारिश का पानी
अलीगढ़. क्षेत्र में बुधवार दोपहर से शुरू हुआ, जो गुरुवार सुबह तक जारी रहा। से कस्बे के गली-मोहल्लों व मुख्य बाजार की सडक़ों पर तेज गति से बारिश का पानी बह निकला। इधर, क्षेत्र के चौरू में बसस्टेण्ड के पास स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पानी की निकासी नहीं होने से परिसर में पानी जमा हो गया है।


इंतजार के बाद झमाझम बरसे मेघ
दूनी. क्षेत्र में कई दिनों के इंतजार के बाद बुधवार दोपहर बाद बदले मोसम के साथ ही बारिश शुरू हुई। बारिश से लोगों को पांच दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से राहत मिली तो किसानों के चेहरे भी खिल उठे।

Tonk News in Hindi, Tonk Hindi News

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned