scriptसआदत अस्पताल में सामान्य मरीजों का शुरू होगा उपचार | Treatment of normal patients will start in Saadat Hospital | Patrika News
टोंक

सआदत अस्पताल में सामान्य मरीजों का शुरू होगा उपचार

जिले के सबसे बड़े सआदत अस्पताल में सोमवार से परामर्श व उपचार शुरू होगा। जिसकी सभी तैयारियां विभाग की ओर से पूरी कर ली गई है। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. खेमराज बंशीवाल ने बताया कि सोमवार से सआदत अस्पताल की सभी स्वास्थ्य सम्बधित सेवाएं शुरू हो जाएगी।

टोंकJun 13, 2021 / 08:39 pm

pawan sharma

सआदत अस्पताल में सामान्य मरीजों का शुरू होगा उपचार

सआदत अस्पताल में सामान्य मरीजों का शुरू होगा उपचार

टोंक. जिले के सबसे बड़े सआदत अस्पताल में सोमवार से परामर्श व उपचार शुरू होगा। जिसकी सभी तैयारियां विभाग की ओर से पूरी कर ली गई है। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. खेमराज बंशीवाल ने बताया कि सोमवार से सआदत अस्पताल की सभी स्वास्थ्य सम्बधित सेवाएं शुरू हो जाएगी। इसमें मरीजों को परामर्श देकर आउट डोर व इनडोर में उपचार किया किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अस्पताल सहित परिसर सहित सभी वार्डों व चिकित्साअधिकारियों के कक्षों की तीन बार धुलवाई कर सैनाटाइज करवाया गया है।
इससे परामर्श के लिए आने वाले मरीजों में संक्रमण का खतरा ना हो। बंशीवाल ने बताया कि कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को लेकर जिला अस्पताल को पोस्ट कोविड डेडिकेट घोषित किए जाने पर गत 27 अप्रेल से यहां की सभी स्वास्थ्य सेवाएं मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य केन्द्र में संचालित की जा रही थी। उप नियंत्रण डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि सोमवार से अस्पताल की सेवाएं शुरू करने के लिए पीएमओ के साथ असपताल के सभी वार्डों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया है।
इसमें आपातकालीन कक्ष, डॉक्टर रूम, मेडिकल, सर्जिकल वार्ड, आईसीयू, आपरेशन थियेटर, ट्रोमा यूनिट, दवा वितरण केन्द्र, एक्सरे कक्ष, प्रयोगशाला, इंदिरा रसोई आदि की व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए सम्बधित विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए हैं। मीणा ने अस्पताल आने वाले सभी से आग्रह किया है कि कोरोना अभी गया नहीं है इसलिए सरकार की ओर से जारी गाइड लाइन का पालन कर खुद को सुरक्षित रख दूसरों को महामारी से बचाने में सहयोग करे। मीणा ने बताया कि गत दिनों से जिला अस्पताल में कोरोना जांच के लिए कोविड-19 एंटिजन टेस्ट शुरू हुआ है जिससे 20 मिनट में कोरोना की रिपोर्ट मिल रही है।

Home / Tonk / सआदत अस्पताल में सामान्य मरीजों का शुरू होगा उपचार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो