video: राजमहल में गायों के साथ फिर किया हिंसा का प्रयास, जाग होने पर भागे समाजकंटक

Pawan Kumar Sharma | Updated: 14 Jul 2019, 11:23:40 AM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

Tonk Crimr News, Tonk News गांव के गढ़ पैलेस के सामने रात आधा दर्जन गाय बैठी थी, तभी दो जने एक गाय को पास ही स्थित वैष्णव समाज के सीताराम मंदिर परिसर में ले गए, जहां गाय के पैर नल के पाइपों से बांध दिए। वहीं गर्दन को रस्सी से पेड़ से बांध दी। इस दौरान मोहल्ले के एक युवक के जागने की भनक पर समाजकंटक मौके से फरार हो गए।

राजमहल. ( Rajmahal village) कस्बे के बनास नदी ( Banas River) की ओर शुक्रवार देर रात को एक बार फिर कुछ बदमाशों ने गाय को मारने का प्रयास ( Attempt to kill cow) किया। जाग हो जाने पर बदमाश मौके से भाग गए। गाय मालिक सत्यनारायण प्रजापत सहित ग्रामीणों ने बताया कि गांव के गढ़ पैलेस के सामने रात आधा दर्जन गाय बैठी थी, तभी दो जने एक गाय को पास ही स्थित वैष्णव समाज के सीताराम मंदिर ( Temple) परिसर में ले गए, जहां गाय के पैर नल के पाइपों से बांध दिए।

 

read more:सीएम साहब भूख से तड़प कर मर गई पैंतीस गाय, जिम्मेदार बताते रहे प्राकृतिक आपदा

 

वहीं गर्दन को रस्सी से पेड़ से बांध दी। इस दौरान मोहल्ले के एक युवक के जागने की भनक पर बदमाश मौके से फरार हो गए। तभी गांव के अन्य लोग भी मौके पर पहुंच गए। जहां गाय के पैर प्लास्टिक के पाइप व सिर रस्सी से पेड़ से बंधा हुआ मिला।

 

 

गाय की दम घुटने से मौत की आशंका को लेकर ग्रामीणों ने रस्सी को काटकर गाय को छुड़ाया। घटना की जानकारी राजमहल सरपंच सहित दूनी थानाधिकारी को दी गई। इधर, गांव में गाय को मारने के साथ ही अन्य लगभग छह वारदात हो चुकी है।

 

read more:बीसलपुर में मात्र छह प्रतिशत पानी रहा शेष, रोजाना तीन सेमी हो रहा कम

 

 

इससे पूर्व तीन गायों की मौत हो चुकी है, जिसकों लेकर ग्रामीणों में नाराजगी बनी हुई है। ग्रामीणों ने राजमहल सरपंच को ज्ञापन देकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करवाने की मांग की गई है। इधर, घटना की जानकारी होते ही मौके पर पहुंचे पौल्याड़ा पुलिस चौकी के कांस्टेबल कजोड़ मल बैरवा व सूरज चौधरी ने मौका स्थिति का निरीक्षण किया गया है।


इनका कहना है-
ग्रामीणों से जानकारी मिली है मौका स्थिति का निरीक्षण करेंगे। मगर रात को हर जगह पुलिस का पहुंचना भी असंम्भव है। फिर भी गश्त करवाकर आरोपित समाजकंटक को पकडऩे का प्रयास जारी है।

नरेश कंवर थानाधिकारी पुलिस थाना दूनी।

tonk Hindi News

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned