पंचायत प्रशासन का नहीं ध्यान, लीकेज पाइप लाइन में रिसाव से व्यर्थ बह रहा पानी

पेयजल लाइन लीकेज होने से मुख्य सडक़ पर रास्ते में पानी जमा होने से बैंक व पोस्ट ऑफिस में आने जाने वाले ग्राहकों के साथ कालोनीवासियों व राहगीरों को काफी उठानी पड़ रही है।

By: pawan sharma

Published: 08 Dec 2019, 01:51 PM IST

अलीगढ़. कस्बे में उखलाना रोड स्थित कॉलोनी में पेयजल लाइन लीकेज होने से कॉलोनी के मुख्य रास्ते में पानी जमा हो रहा है। अलीगढ़ ग्राम पंचायत प्रशासन को अवगत कराने के बावजूद भी कोई ध्यान नहीं दिए जाने से लोगों एवं राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

read more: हैड कांस्टेबल की मौत का मामला: सात दिन बाद भी पुलिस गिरफ्त से बाहर आरोपी

कॉलोनी में पेयजल सप्लाई के लिए बिछी पेयजल लाइन काफी दिनों से लीकेज होने के चलते रोजाना हजारों लीटर पानी व्यर्थ बहने से झालरा कॉलोनी व उखलाना गांव जाने वाले मुख्य सडक़ पर बैंक ऑफ बडोदा के पास रास्ते के बाहर पानी जमा होने से बैंक व पोस्ट ऑफिस में आने जाने वाले ग्राहकों के साथ कालोनीवासियों व राहगीरों को काफी उठानी पड़ रही है।

पेयजल पाइप लाइन लीकेज होने से व्यर्थ बह रहे पानी को लेकर व पेयजल पाइप लाइन को ठीक कराने को लेकर कॉलोनीवासियों ने अलीगढ़ ग्राम पंचायत सरपंच व ग्राम विकास अधिकारी को कई बार अवगत कराया गया, लेकिन अभी तक भी लीकेज पेयजल लाइन को दुरुस्त नहीं कराया गया।

read more: संतुलन खो देने से वितरिका में गिरा ट्रक व कार, एक युवक घायल, दो दिन बंद रहेगा सिंचाई का पानी

नहर क्षतिग्रस्त नहीं मिल रहा पानी
टोंक. बीसलपुर बांध परियोजना के अधीन चंदलाईबांध की नहर से टेल तक के किसानों को सिंचाईके लिए पानी नहीं मिल रहा है। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने बुधवार को जिला कलक्टर से की है। इसमें सरपंच सुनीता बैरवा समेत अन्य ने बताया कि नहर का पानी महज बिचपुड़ी तक ही पहुंच रहा है।

इसके आगे नहर क्षतिग्रस्त होने से पानी बमोर समेत अन्य गांवों में नहीं पहुंच रहा है। इससे किसान फसलों की सिंचाईसे वंचित है। गत दिनों देवली-उनियारा विधायक को भी अवगत कराया था। तब उन्होंने परियोजना के एक्सइएन से बात की थी, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। उन्होंने बिचपुड़ी के आगे से टेल तक खुदाईकर नहर बनवाने की मांग की है।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned