scriptरास्ते से अतिक्रमण हटाने व गंदे पानी की निकासी करवाने की मांग , एसडीओ को सौंपा ज्ञापन | Way encroachment removal and waste water drainage have sought | Patrika News
टोंक

रास्ते से अतिक्रमण हटाने व गंदे पानी की निकासी करवाने की मांग , एसडीओ को सौंपा ज्ञापन

Memorandum मुख्य मार्ग से अतिक्रमण हटाने व गंदे पानी की निकासी करवाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने एसडीओ को ज्ञापन सौंपा है।

टोंकAug 01, 2019 / 12:56 pm

pawan sharma

way-encroachment-removal-and-waste-water-drainage-have-sought

रास्ते से अतिक्रमण हटाने व गंदे पानी की निकासी करवाने की मांग , एसडीओ को सौंपा ज्ञापन

देवली. चांदली पंचायत क्षेत्र के रतनपुरा ढाणी के ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग पर फैल रहे कीचड़ की समस्या के निराकरण की मांग को लेकर मंगलवार को विकास अधिकारी ताराचंद जाटव को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में बताया कि रतनपुरा ग्राम पंचायत चांदली के वार्ड नं 11 में शामिल है। उक्त गांव माडा योजनान्तर्गत है, जिसमें अधिकतर परिवार के लोग सेना में देश सेवा के लिए तैनात है।
read more: एसआईटी ने बजरी से भरे 4 डंपर किए जब्त, सभी डंपरों के चालक भी हुए फरार

लेकिन रतनपुरा गांव का मुख्य मार्ग ग्रामीणों व सैनिकों के लिए परेशानी का सबब बना रहा है। उक्त मार्ग में बारिश के बाद एक फीट तक कीचड़ जमा है। वहीं मार्ग के दोनों ओर बबूल होने से आवाजाही में परेशानी हो रही है। ज्ञापन देने में डॉ. नोरतसिंह मीणा, डंूगर सिंह आदि थे।

पानी की निकासी कराएं- राजकोट पंचायत के मुख्य मार्ग पर भरे पानी की निकासी की मांग को लेकर मंगलवार को ग्रामीणों ने एसडीओ अशोक कुमार त्यागी को ज्ञापन सौंपा। इसमें बताया कि गांव का मुख्य मार्ग, जो कि देवली व सीतापुरा लिंक रोड है। इस पर बारिश का पानी भरने से दो फीट तक का भराव है।
read more:video: देवीखेड़ा को ग्राम पंचायत बनाने का विरोध कर ग्रामीणों ने किया कलक्ट्रेट में प्रदर्शन

इसकी वजह से स्कूल जाने वाले विद्यार्थियों के साथ ग्रामीणों को भी आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ज्ञापन में उक्त पानी की निकासी की मांग की गई।
ज्ञापन देने में जयेन्द्र मीणा, जुगराज मीणा, बुद्धिप्रकाश, सुरेश, लोकेश, धर्मराज, प्रवीण शामिल थे। इसी प्रकार राजकोट में मुख्य मार्ग पर अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर सरपंच सोना मीणा ने उपखण्ड अधिकारी अशोक कुमार त्यागी को ज्ञापन सौंपा।

read more:निवाई ईओ के खिलाफ निजी शिक्षण संस्था संचालकों ने निकाली रैली, यूडीएच टैक्स में लगाया भेदभाव का आरोप

आजमपुरा की डगर कठिन
रानोली कठमाणा. क्षेत्र के आजमपुरा में बारिश होने से रास्तों पर कीचड़ होने के चलते डगर कठिन हो गई हैं। यहां के वाशिंदों को पीपलू सहित अन्यत्र जाने के लिए 5 किमी का चक्कर लगाकर लोहरवाड़ा, भूरावली होते हुए आना पड़ता हैं। वहीं गांव से विद्यार्थी अन्यत्र स्कूलों में पढऩे के लिए जाते हैं, लेकिन इस रास्ते पर कीचड़ होने से वह स्कूल पहुंचने से पहले वापस कीचड़ से सने घर की और लौटने के मजबूर हो जाते हैं।
read more:सांसद ने लोकसभा में उठाया मुद्दा, तय समय में बने ईसरदा बांध

गांव के हेमराज जाट, परसराम ने बताया कि चुनावों के समय विधायक ने इस रास्ते को सही करने का वादा किया था लेकिन जीतने के बाद आकर शक्ल भी नहीं दिखाईहैं। जोधपुरिया देवधाम के जाने वाले पदयात्रियों को भी इस रास्ते से होकर गुजरने में काफी परेशानी होती हैं।
tonk News in Hindi, Tonk Hindi news

Home / Tonk / रास्ते से अतिक्रमण हटाने व गंदे पानी की निकासी करवाने की मांग , एसडीओ को सौंपा ज्ञापन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो