script33 साल बाद हुआ खुलासा : हनुमान बनने के लिए दारा सिंह ने किया इतना बड़ा त्याग, सैकड़ों लोगों ने छूए थे पैर | Dara Singh left non-veg during shooting of Ramayan for role of hanuman | Patrika News
TV न्यूज

33 साल बाद हुआ खुलासा : हनुमान बनने के लिए दारा सिंह ने किया इतना बड़ा त्याग, सैकड़ों लोगों ने छूए थे पैर

लॉकडाउन के बीच सामानंद सागर की ‘रामायण’ का 33 साल बाद एक बार फिर से दूरदर्शन चैनल पर प्रसारण हो रहा है…..
 

Apr 18, 2020 / 08:15 am

भूप सिंह

dara singh

dara singh

लॉकडाउन के बीच सामानंद सागर ( Ramanand Sagar ) की ‘रामायण’ ( ramayan ) का 33 साल बाद एक बार फिर से दूरदर्शन चैनल पर प्रसारण हो रहा है। वर्ष 1987 में आई ‘रामायण’ के वक्त सीरियल की स्टारकास्ट शूटिंग में बिजी रहती थीं, लेकिन वे घर पर बैठे ‘रामायण’ को बड़ी ही तसली से देख रहे हैं। हालांकि, कुछ स्टार्स अभी इस दुनिया में नहीं हैं। जिनमें एक नाम श्री हनुमान का है। ये किरदार लंबी चौड़ी कद काठी वाले रेसलर दारा सिंह ( dara singh ) ने निभाया था। ‘रामायण’ में सीता बनीं अभिनेत्री दीपिका चिखलिया ( Deepika Chikhalia ) और राम बने अरुण गोविल ( Arun Govil ) ने कई किस्से अपने फैंस के साथ शेयर किए हैं। लेकिन इस बीच ‘रामायण’ में हनुमान का किरदार निभाने वाले दारा सिंह ( dara singh ) का भी एक अनसुना किस्सा सामने आया है। जिसे सुनकर हर किसी को यकीन ही नहीं हो रहा।

 

dara singh

दरअसल, दारा सिंह के बेटे विंदु दारा सिंह ने अपने एक इंटरव्यू में अपने पिता और ‘रामायण’ की शूटिंग से जुड़ी कई बातें शेयर की। उन्होंने बताया कि मेरे पिता ने राम भक्त हनुमान का किरदार निभाने के लिए नॉनवेज तक त्याग दिया था। उस समय रामायण की शूटिंग सूरत में हुआ करती थी और मैं अपने पापा के साथ कई बार शूटिंग लोकेशन पर गया। कई बार ऐसा होता था कि शूटिंग के बाद लोग मेरे पिता के पैर छूते थे।

 

vindu dara singh

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘रामायण’ सीरियल की स्टारकास्ट में हनुमान का किरदार निभाने के लिए दारा सिंह को सबसे ज्यादा फीस मिली थी। खबर है कि उस दौरान दारा सिंह को 30 लाख रुपए दिए गए थे। इतनी ज्यादा फीस होने के बावजूद रामानंद सागर, दारा सिंह को ही हनुमान के किरदार के लिए चुनना चाहते थे। उन्होंने खुद फोन करके दारा सिंह को ये रोल दिया था।

Hindi News/ Entertainment / TV News / 33 साल बाद हुआ खुलासा : हनुमान बनने के लिए दारा सिंह ने किया इतना बड़ा त्याग, सैकड़ों लोगों ने छूए थे पैर

ट्रेंडिंग वीडियो