script एक बार फिर इस दिन से दूरदर्शन पर वापसी करने को तैयार है ‘रामायण’, क्या फिर से टूट जाएंगे ये सारे रिकॉर्ड? | Ramanand Sagar Ramayana will telecast on DD National watch ramayan on TV | Patrika News

एक बार फिर इस दिन से दूरदर्शन पर वापसी करने को तैयार है ‘रामायण’, क्या फिर से टूट जाएंगे ये सारे रिकॉर्ड?

locationमुंबईPublished: Feb 04, 2024 09:17:16 am

Submitted by:

Prateek Pandey

Ramayan on DD National: दूरदर्शन को मोस्ट पॉपुलर टीवी सीरीज में से एक रामानंद सागर की ‘रामायण’ एक बार फिर वापसी करने को तैयार है। सीरियल के मेकर्स ने एक बार फिर इसे दूरदर्शन पर टेलीकास्ट करने का निर्णय लिया है।

ramanand_sagar_ramayan_will_telecast_on_dd_national_soon.jpg
Ramayan on Doordarshan: 1987 में दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाली रामानंद सागर का सबसे देखा जाने वाला सीरियल ‘रामायण’ लोगों के दिलो में ख़ास जगह रखता है। अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब हाल ही में फैंस की डिमांड पर एक बार मेकर्स ने दूरदर्शन पर इस पौराणिक शो को तीसरी बार ऑनएयर करने का फैसला लिया है।
प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब फैंस की डिमांड पर एक बार फिर से प्रोडक्शन हाउस ने रामानंद सागर की रामायण को दूरदर्शन पर प्रसारित करने का निर्णय लिया है। ये तीसरी बार है जब मेकर्स रामायण को भारी डिमांड के बाद ऑनएयर करने जा रहे हैं। शो में श्रीराम, माता सीता और भगवान हनुमान से लेकर हर एक किरदार ने लोगों के दिलों में गहरी छाप छोड़ी थी। लोगों ने इन किरदारों को इतना पसंद किया कि आज भी जब अरुण गोविल (श्री राम) और दीपिका चिखलिया (माता सीता) कहीं जाते हैं, तो लोग उनका आशीर्वाद लेने के लिए पहुंच जाते हैं।
क्या तोड़ पाएगी पुराने रिकॉर्ड?
दूरदर्शन पर आने वाले इस शो से लोगों ने दिल का रिश्ता बना लिया। जुड़ाव ऐसा था कि लोग एक साथ इकठ्ठा होकर इस सीरियल को देखते थे। किरदारों को लोगों ने इतना पसंद किया कि वो उन्हें स्क्रीन पर देखकर हाथ जोड़ लेते थे। अब जबकि रामायण एक बार फिर दूरदर्शन पर आने वाला है तो देखना ये है कि इस बार रामायण साल 2020 के रिकॉर्ड को तोड़ पाएगी या नहीं?

लॉकडाउन में 'रामायण' ने बनाया था ये रिकॉर्ड
जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस का भयंकर प्रकोप चल रहा था तो उस वक्त 'रामायण' को लोगों के लिए 33 साल बाद 28 मार्च को दोबारा टीवी पर टेलीकास्ट किया गया था। इतने सालों बाद भी शो को दर्शकों का उतना ही प्यार मिला जो साल 1987 में मिला था। खास बात तो ये रही कि लॉकडाउन के समय में 'रामायण' दूरदर्शन पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बन गया था।
आपको बता दें कि रामायण 5 फरवरी से शाम 6 बजे और रिपीट टेलीकास्ट कर रात 12 बजे दिखाया जाएगा।

रामायण के नाम है ये रिकॉर्ड
लॉकडाउन में ऑनएयर होने वाले अन्य सभी टीवी शोज के रिकॉर्ड रामायण' ने तोड़ दिए थे। 'रामायण' को लॉकडाउन में दोबारा टेलीकास्ट करने पर 16 अप्रैल तक इस शो को 77 मिलियन से ज्यादा व्यूवरशिप मिली थी जिसकी जानकारी डीडी नेशनल ने अपने एक्स अकाउंट (Twitter) पर शेयर की। देखिए ये ट्वीट:

ट्रेंडिंग वीडियो