scriptसुविवि डीएसडब्ल्यू डीन ने जारी क‍िया ऐसा आदेश क‍ि डीन के खिलाफ भडक़ा आक्रोश, हटाने की मांग | Demand For DSW Dismissal, MLSU Udaipur | Patrika News
उदयपुर

सुविवि डीएसडब्ल्यू डीन ने जारी क‍िया ऐसा आदेश क‍ि डीन के खिलाफ भडक़ा आक्रोश, हटाने की मांग

लॉ कॉलेज डीन प्रो. पालीवाल को पहले सुझाव, अब एबीवीपी का पद छोडऩे के आदेश

उदयपुरAug 07, 2019 / 07:01 pm

madhulika singh

mlsu
उदयपुर. मोहनलाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय MLSU Udaipur में छात्र कल्याण अधिष्ठाता (डीएसडब्ल्यू) प्रो. एमएस ढाका dsw dean ने एक बार फिर लॉ कॉलेज डीन प्रो. आनंद पालीवाल को आदेश जारी कर एबीवीपी का पद छोडऩे को कहा है। इससे पहले ढाका ने पालीवाल को सुझाव दिया था कि वे डीन रहते हुए एबीवीपी के पद पर है, इससे छात्रहित और विश्वविद्यालय की कार्यप्रणाली प्रभावित होती है। लगातार एक के बाद एक सुझाव पत्र और आदेशों को लेकर अब डीएसडब्ल्यू के खिलाफ सभी लामबंद होते नजर आ रहे हैं। सूटा अध्यक्ष देवेन्द्रसिंह राठौड़ ने तो ऐलान कर दिया है कि बुधवार को डीएसडब्यलू को हटाने की मांग को लेकर प्रशासनिक भवन पर प्रदर्शन कर कुलपति को ज्ञापन दिया जाएगा। प्रो. ढाका अपने कार्यक्षेत्र से बाहर जाकर बेवजह अधिष्ठाताओं, कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों और छात्रनेताओं के खिलाफ लगातार आदेश के तीर चलाकर सुर्खियों में रहना चाहते हैं लेकिन इससे विश्वविद्यालय की छवि धूमिल हो रही है।
कुलपति से भी नहीं संभल रहे ढाका
सूटा और रुटा जैसे शिक्षक संगठनों की गतिविधियां विश्वविद्यालय में संचालित नहीं होने संबंधी आदेश जारी करने के बाद मंगलवार को इन संगठनों के पदाधिकारी कुलपति के पास पहुंच गए और डीएसडब्ल्यू ढाका को समझाने की मांग की। इस पर कुलपति प्रो जेपी शर्मा ने ढाका को बुलाकर बात भी की लेकिन शाम को ढाका ने फिर लॉ कॉलेज के डीन प्रो आनंद पालीवाल को आदेश जारी कर दिया। सूत्रों की मानें तो प्रो ढाका को कुलपति के विश्वस्तों में माना जाता है, लेकिन वे अब पद पर बैठने के साथ कायदों की किताब खोलकर ही बैठ गए हैं।

Home / Udaipur / सुविवि डीएसडब्ल्यू डीन ने जारी क‍िया ऐसा आदेश क‍ि डीन के खिलाफ भडक़ा आक्रोश, हटाने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो