scriptभगवान की जमीन पर दुकानें चला रहे, 12 को बेदखली के नोटिस | Devasthan Department, Udaipur, temple land udaipur notice in udaipur | Patrika News
उदयपुर

भगवान की जमीन पर दुकानें चला रहे, 12 को बेदखली के नोटिस

देवस्थान विभाग ने दिए नोटिस, 30 दिन का समय दिया

उदयपुरJan 15, 2021 / 11:02 am

Mukesh Hingar

भगवान की जमीन पर दुकानें चला रहे, 12 को बेदखली के नोटिस

भगवान की जमीन पर दुकानें चला रहे, 12 को बेदखली के नोटिस

उदयपुर. देवस्थान विभाग ने शहर के जगदीश मंदिर स्थित ठाकुर जी श्याम सुंदर जी मंदिर की सविना क्षेत्र में स्थित जमीन पर हुए कब्जों के खिलाफ विधिक प्रक्रिया अपनाकर कार्रवाई शुरू की। इसके तहत करीब 12 जनों को नोटिस दिए है, ये वे लोग है जिन्होंने भगवान की जमीन पर दुकानें खड़ी कर दी है।
देवस्थान विभाग की सहायक आयुक्त डा. प्रियंका भट्ट ने बेदखली के नोटिस निकाले है। उन्होंने नोटिस जारी करते हुए 30 दिन के अंदर बेदखली होने को कहा है नहीं तो विभाग नियमानुसार कार्रवाई करेगा।
भगवान की जमीन पर वहां दुकान-भवन आदि का निर्माण कर दिया गया, कईयों के पास ग्राम पंचायत के पट्टे भी है जबकि देवस्थान की जमीन पर इस तरह से पट्टे जारी नहीं किए जा सकते है। कई मामले कोर्ट में भी चल रहे है।
उल्लेखनीय है कि सविना व तीतरड़ी क्षेत्र में मंदिर श्रीठाकुर श्याम सुंदर के नाम की काफी जमीन है। इनमें कई जगह चारदीवारी नहीं है। पूर्व में अतिक्रमण होने के प्रयास या अतिक्रमण होने की जानकारी के बाद देवस्थान विभाग अपनी सम्पत्ति के बोर्ड सम्बन्धित जमीन पर लगाए, लेकिन अज्ञात लोग उसे तोडकऱ ले गए थे।

Home / Udaipur / भगवान की जमीन पर दुकानें चला रहे, 12 को बेदखली के नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो