प्रशासन ने दीपावली से पहले चेताया: बगैर लाइसेंस बेचे पटाखे तो जाओगे जेल

diwali patakhe सीएलजी की बैठक में एसडीओ ने दिए आवश्यक निर्देश

उदयपुर/ सराड़ा. diwali patakhe तहसील क्षेत्र में दिवाली पर अवैध माध्यम से पटाखों की बिक्री नहीं होगी। स्थानीय प्रशासन ने समय पूर्व सख्ती दिखाते हुए स्थानीय व्यापारियों को पटाखे बेचने के लिए लाइसेंस लेने की अनिवार्यता बताई है। साथ ही स्पष्ट भी किया कि अवैध तरह से पटाखे बेचने वाले व्यापारी को परेशानी का मुंह देखना पड़ सकता है। इससे पहले सोमवार रात सराड़ा पुलिस थाने में सीएलजी सदस्यों की बैठक उपखण्ड अधिकारी नीलम लखारा, तहसीलदार डायालाल डामोर, थानाधिकारी देवेंद्रसिंह के सान्निध्य में हुई। उपखण्ड अधिकारी ने स्पष्ट किया कि पटाखेां की बिक्री के लिए सात दिवसीय अस्थायी लाइसेंस उपखण्ड कार्यालय स्तर पर दिया जा रहा है। इसी प्रकार बैठक के दौरान क्षेत्र की खस्ताहाल सड़क, खाद्य पदार्थों में आ रही मिलावट, त्योहार पर सराडा बस स्टैंड , चावंड बस स्टैंड, सुरखण्ड का खेड़ा ,सेमारी सहित बड़े कस्बों और चौराहे पर पुलिस जवानों के साथ गश्त जारी रखने की बात कही। मौके पर ग्राम सरपंच लक्ष्मीदेवी मीणा, नावेद बैग मिर्जा, सोहनलाल टेलर पंचायत समिति सदस्य श्रवण कुमार मीणा, मांगीलाल मीणा एवं अन्य सदस्यों ने हिस्सा लिया।

अवैध बजरी खनन में सक्रिय दो डंपर जब्त
- गोमती नदी में माइनिंग विभाग की कार्रवाई
सराड़ा. माइनिंग विभाग एवं स्थानीय थाना पुलिस ने सामूहिक कार्रवाई कर अवैध तरह से बजरी खनन में सक्रिय दो डंपर जब्त किए। थानाधिकारी देवेंद्रसिंह के नेतृत्व में पुलिस बल ने कार्रवाई कर डंपर को थाना परिसर में रखवाया। बता दें कि गोमती नदी में सक्रिय रेत माफिया मनमानी पूर्वक अवैध बजरी के कारोबार को अंजाम दे रहे हैं। diwali patakhe वर्तमान में झाड़ोल, सल्लाड़ा, बडग़ांव नावड़ा, बाणा, बड़ावली, चन्दौड़ा, रठौड़ा सहित गोमती नदी व समीपवर्ती नालों में अवैध बजरी खनन का खेल जोर शोर से चल रहा है।

Show More
Sushil Kumar Singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned