कोरोना से मुक्त हुए पांच रोगी

इएसआईसी से चार और पेसिफिक से एक को डिस्चार्ज

By: bhuvanesh pandya

Published: 30 Jun 2020, 10:06 AM IST

भुवनेश पंड्या

उदयपुर. उदयपुर में सोमवार को कोरोना से पांच रोगी मुक्त हो गए। इएसआईसी से चार और पेसिफिक से एक को डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया। एमबी अधीक्षक डॉ आरएल सुमन ने बताया कि सोमवार को 104 की स्क्रीनिंग की गई, जबकि 68 के कुल नमूने लिए गए। तीन मरीजों को भर्ती किया गया। कुल 531 में से 508 को अब तक डिस्चार्ज सूची में शामिल किया गया है, जबकि इनमें से दस की मौत हो चुकी है। कुल भर्ती 21 में से 10 पॉजिटिव मिले, जबकि 11 की रिपोर्ट नेगेटिव आई, तो सोमवार को भर्ती सात में से दो पॉजिटिव व पांच लोग नेगेटिव रहे।

------

-हॉस्पिटल-भर्ती- डिस्चार्ज

इएसआइसी- 23-4

पेसिफिक उमरड़ा- 16-1

बेडवास स्थित जीबीएच जनरल- 32-0

-----

-कुल- 71-5

---

सीएमएचओ डॉ दिनेश खराड़ी ने सोमवार को दो रिपोर्ट जारी की। इसमें पहली रिपोर्ट सुबह साढ़े दस बजे जारी की गई। कुल 193 की रिपोर्ट में से सभी नेगेटिव मिले, जबकि दूसरी रिपोर्ट शाम सात बजे जारी की गई, इसमें कुल 16 में से 14 नेगेटिव व दो पॉजिटिव रोगी मिले। संख्या बढकऱ कुल 697 हो गई।

-----

कोविड 19 शहर प्रभारी डॉ शंकर बामनिया ने बताया कि कल 52 वर्षीय एक पुरुष कोरोना पॉजिटिव आया यह पुरुष जगतनाथ धाम कंपलेक्स जगदीश चौक से है जो कि 19 जून 2020 को भीलवाड़ा से आया उसके बाद बुखार की शिकायत से कोरोना का टेस्ट कराने पर पॉजिटिव आया उसी की माँ 84 वर्षीय आज पोसिटिव आई है जो सिम्प्टोमैटिक होने की वजह से आई एल आई वार्ड चित्रकूटनगर में भर्ती है।इस महिला के 4 क्लोज़ कॉन्टैक्टज़ है सभी ने जांच कर दिया है।सेक्टर 9 निवासी 38 वर्षीय पुरुष बुखार आने पर कल टेस्ट कराया और आज कोरोना पॉजिटिव आय , इस पुरुष का संक्रमण के बारे में पूछने पर बताया कि उनके पिता के मृत्यु के बाद 10 जून को परिजनों के साथ हरिद्वार गए थे दो रिश्तेदार दादर नगर हवेली थे जो दो दिन पूर्व उनके वही कोरोन पॉजिटिव आये है। इसी पुरुष के परिवार के क्लोज़ कॉन्टैक्टज़ की जांच में 7 लोग पॉजिटिव आए जो रात को ही मेडिकल टीम द्वारा बेडवास अमेरिकन हॉस्पिटल में शिफ्ट करा दिया था।इस पुरुष के घर पड़ोसी तथा कांटेक्ट में आई पूर्व महिला विधायक भी कोरोना पोसिटिव आने पर पेसिफिक हॉस्पिटल उमरड़ा शिफ्ट करा दिया गया।उनके परिवार से 10 क्लोज़ कॉन्टैक्टज़ है जिसमे 2 जांच में नेगेटिव है शेष ने आज जांच कर दिया है।इसी तरह 52 वर्षीय पुरुष जो पहले से ही ईएसआई हॉस्पिटल में भर्ती था पॉजिटिव आया है

bhuvanesh pandya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned