scriptVIDEO : मेरा वोट मेरा संकल्प: विद्यार्थियों को फेक न्यूज को लेकर किया जागरूक | mera vote mera sankalp : rajasthan patrika campaign in udaipur | Patrika News
उदयपुर

VIDEO : मेरा वोट मेरा संकल्प: विद्यार्थियों को फेक न्यूज को लेकर किया जागरूक

www.patrika.com/rajasthan-news

उदयपुरNov 20, 2018 / 07:36 pm

Sikander Veer Pareek

भुवनेश पण्ड्या/उदयपुर. राजस्थान पत्रिका की ओर से चलाए जा रहे मेरा वोट मेरा संकल्प अभियान के तहत भीलों का बेदला स्थित पेसिफिक के तिरूपति नर्सिंग कॉलेज में मंगलवार को मेरा वोट मेरा संकल्प कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम के तहत पत्रिका की ओर से विद्यार्थियों को मतदाता जागरूकता को लेकर अवगत कराया गया। पत्रिका प्रतिनिधियों ने विद्यार्थियों को बताया कि विधानसभा चुनाव को लेकर नेताओं की ओर से कई प्रलोभन दिए जाते हैं लेकिन ऐसे में हमें चाहिए कि किसी भी नेता के प्रलोभन में न आकर अपने विवेक से अपना प्रत्याशी चुने। मतदान हमारा कर्तव्य है, इसे चंद प्रलोभन में न खराब करते हुए बेहतर लोकतंत्र को स्थापित करने में मतदान कर मदद करें। चुनाव में डिजिटल क्रांति के दौर में फेक न्यूज का भी बोलबाला रहता है, ऐसे में हमें इसके खिलाफ मुहिम की तरह कार्य करना चाहिए। हमें किसी भी खबर को बिना तथ्यों के आगे फॉरवर्ड नहीं करनी चाहिए।
READ MORE : प्रतिदिन लोगों से संवाद करेंगे प्रेक्षक, चुनावी गतिविधियों पर रखेंगे पैनी निगाह…


हमें उस वायरल खबर की पूरी तरह जांच करनी चाहिए की क्या वहां खबर सत्य है, खबर को जांचने, परखने के बाद ही आगे आगे भेजनी चाहिए। प्रतिनिधियों ने बताया कि फर्जी खबरों का पता लगाने के लिए विभिन्न प्रकार की स्रोत होते हैं, उस पर खबर का मूल्यांकन करके अपने उस खबर पर विवेक से निर्णय करना चाहिए। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने सवाल जवाब भी किए।

Home / Udaipur / VIDEO : मेरा वोट मेरा संकल्प: विद्यार्थियों को फेक न्यूज को लेकर किया जागरूक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो