script धोद और वडोदरा के म्यूजिकल फ्यूजन ने बांधी शानदार समां | Musical fusion created a spectacular show | Patrika News

धोद और वडोदरा के म्यूजिकल फ्यूजन ने बांधी शानदार समां

locationउदयपुरPublished: Dec 28, 2023 09:04:49 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

शिल्पग्राम में गुरुवार शाम की फिजा में उस वक्त गीत-संगीत के विभिन्न रंगों की मिठास घुल गई, जब जयपुर के धोद ग्रुप ने महाराजा ब्रास बैंड की धुनें छेड़ी और महाराजा सियाजी राव यूनिवर्सिटी के कलाकारों ने म्यूजिकल सिंफनी की प्रस्तुति दी।

dance.jpg

उदयपुर। शिल्पग्राम में गुरुवार शाम की फिजा में उस वक्त गीत-संगीत के विभिन्न रंगों की मिठास घुल गई, जब कलाकारों ने म्यूजिकल सिंफनी की प्रस्तुति दी। इसके साथ ही पंजाब के गिद्दा, असम के बिहू और उत्तराखंड के छपेली नृत्यों ने लोक संस्कृति का शानदार समां बांधा।

जयपुर के धोद ग्रुप ने महाराजा ब्रास बैंड के आर्टिस्ट रहीस भारती के निर्देशन में राजस्थानी लोक गीतों के साथ ही बॉलीवुड और शास्त्रीय गानों और संगीत का शानदार फ्यूजन पेश किया। वडोदरा के कलाकारों ने लोक, शास्त्रीय और पाश्चात्य वाद्ययंत्रों ने श्रोताओं का दिल जीत लिया। इसके साथ ही लोक धुन ‘उगम’ की प्रस्तुति में राग तिलंग और पहाड़ी आधारित पंडित विभास रानडे की रचनाएं प्रस्तुत की गईं, इस पेशकश ने श्रोताओं को भावविभोर कर दिया। उत्तराखंड में मांगलिक कार्यों के मौके पर युवा युवक-युवतियां मिलकर परंपरागत सामूहिक नृत्य छपेली करते हैं। यहां शिल्पग्राम उत्सव के दौरान दस युवक-युवतियों ने ‘गांगुली लचका कमर...’ गाने पर यह डांस करते हुए शिल्पग्राम में पहाड़ी रस घोल हजारों दर्शकों का मन मोह लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो