scriptरंग निवास से दूधतलाई रोड तक हटेंगे ठेले और केबिन, खांजीपीर रोड पर होंगे शिफ्ट | 'No Vending' Zone in Lake City | Patrika News
उदयपुर

रंग निवास से दूधतलाई रोड तक हटेंगे ठेले और केबिन, खांजीपीर रोड पर होंगे शिफ्ट

पर्यटन सीजन में पल-पल लगता जाम, पर्यटक होते हैं परेशान

उदयपुरMar 18, 2024 / 10:34 pm

Rudresh Sharma

शहर विधायक ने लिया जायजा

रंग निवास से दूधतलाई रोड तक हटेंगे ठेले और केबिन, खांजीपीर रोड पर होंगे शिफ्ट

उदयपुर शहर के रंग निवास से दूधतलाई मार्ग पर दोनों ओर लगे हुए ठेलों और केबिन को हटाया जाएगा और इन सभी को खांजीपीर रोड पर शिफ्ट किया जाएगा। नगर निगम ने इस रोड को Òनो वेंडिंगÓ जोन में शामिल कर लिया है, ऐसे में इस मार्ग से ठेलों और केबिनों को हटाया जाएगा।रंग निवास से दूधतलाई मार्ग पर दोनों तरफ ठेले और केबिन लगे होने से यहां आए दिन यातायात जाम की समस्या रहती है। कुछ चाय-नाश्ता और दाल-पुडी के ठेलों ने तो टेबल कुर्सियां भी लगा रखी है। ऐसे में यहां नाश्ता करने के लिए आने वाले सड़क पर ही अपना वाहन खड़ा कर नाश्ता करते हैं, जिससे जाम लग जाता है। पर्यटन सीजन में तो इस मार्ग की स्थिति और भी ज्यादा खराब हो जाती है और घंटों तक जाम लगा रहता है।
शहर विधायक ने लिया जायजा

शहर विधायक ताराचंद जैन ने सोमवार को इस क्षेत्र का दौरा किया। उनके साथ यातायात पुलिस उपाधीक्षक नेत्रपाल सिंह भी मौजूद रहे। विधायक जैन ने रंगनिवास में पर्यटकों के बैठने के लिए कुर्सियां लगाने को कहा। वहां से पैदल-पैदल दूधतलाई रोड पर आए। जहां दोनों ओर ठेले और केबिन लगे हुए थे। विधायक ने कहा कि इस रोड को Òनो वेंडिंगÓ जोन में शामिल कर लिया गया है। ऐसे में केबिन और ठेलों को खांजीपीर रोड पर जहां बसें खड़ी रहती है, वहां शिफ्ट किया जाए। इस दौरान विद्युत समिति अध्यक्ष और पार्षद कुलदीप जोशी ने कहा कि ठेले और केबिन वाले भी हटने को सहमत हैं। विधायक ने कहा कि जिनके पास लाइसेंस है, उन्हें खांजीपीर रोड पर प्राथमिकता से शिफ्ट करें। नगर निगम के राजस्व निरीक्षक विजय जैन, राहुल मीणा और पुलिस निरीक्षक मांगीलाल डांगी ने ठेले वालों और केबिन संचालकों से लाइसेंस की कॉपी ली। इस दौरान भाजपा देहात जिलाध्यक्ष चन्द्रगुप्त सिंह चौहान सहित क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

Home / Udaipur / रंग निवास से दूधतलाई रोड तक हटेंगे ठेले और केबिन, खांजीपीर रोड पर होंगे शिफ्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो