scriptudaipur local news | नगर परिषद का तत्कालीन चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी गिरफ्तार | Patrika News

नगर परिषद का तत्कालीन चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी गिरफ्तार

locationउदयपुरPublished: Feb 10, 2024 01:46:02 am

Submitted by:

surendra rao


प्रशासन का डर बताकर महिला से रुपए एवं सोना हड़पने का मामला

नगर परिषद का तत्कालीन चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी गिरफ्तार
नगर परिषद का तत्कालीन चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी गिरफ्तार
उदयपुर.सलूम्बर. कोरोना काल में महिला के सास- ससुर की मृत्यु के बाद समय पर पेंशन बंद करने की सूचना नहीं देने पर महिला को प्रशासन की कार्रवाई का डर बताकर चार लाख 22 हजार रुपए व साढ़े ग्यारह तोला सोने के जेवर हड़पने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया ।
जिला पुलिस अधीक्षक अरशद अली के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश अग्रवाल के पर्यवेक्षण में वृताधिकारी डूंगरसिंह चुण्डावत के सुपरविजन में थानाधिकारी परमेश्वर पाटीदार के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने आरोपी नगर परिषद सलूम्बर के तत्कालीन चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी महेन्द्र सिंह को गिरफ्तार किया ।
सहायक उप निरीक्षक एवं अनुसंधान अधिकारी महेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि 7 फरवरी को सलूम्बर थाने में सलूम्बर निवासी जुमाना पत्नी अब्बास अली बोहरा ने मामला दर्ज कराया कि उसके पति कुवैत में रहते हैं तथा सलूम्बर में अकेली रहती है। तथा कोरोना काल में उसके सास- ससुर के निधन की सूचना कोरोना के कारण समय पर तत्कालीन नगर पालिका को नहीं दे पाई तथा करीब दो माह की पेंशन खाते में आ गई। इस मामले को लेकर नगर परिषद सलूम्बर के अनुकंपा में लगे तत्कालीन चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी महेंद्र सिंह रोजाना उसको प्रशासनिक कार्रवाई को लेकर डराता रहा और उससे लगातार डराते हुए कुल चार लाख 22 हजार रुपए नकद व साढ़े 11 तोला सोने के जेवर धोखाधड़ी से हड़प लिए ।
पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी से पूछताछ की। एकत्रित साक्ष्य के आधार के बाद आरोपी महेंद्र सिंह पुत्र चतर सिंह चौहान निवासी सलूम्बर को गिरफ्तार किया।

कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम में परमेश्वर पाटीदार थानाधिकारी, महेन्द्रसिंह सउनि, शम्भुसिंह , सौरभ, हर्षवर्धनसिंह , कुशालसिंह मौजूद थे

ट्रेंडिंग वीडियो