IAS TRANSFER - जाने नए कमिश्नर अंकित कुमार सिंह के बारे में

IAS TRANSFER - जाने नए कमिश्नर अंकित कुमार सिंह के बारे में

Mukesh Hingar | Publish: Feb, 28 2019 09:12:49 AM (IST) | Updated: Feb, 28 2019 09:40:41 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

देर रात तबादले

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. राज्य सरकार ने बुधवार देर रात को आईएएस अधिकारियों की तबादला सूची जारी की इसमें आईएस अंकित कुमार सिंह उदयपुर नगर निगम के नए आयुक्त तो आईएस अंजली राजोरिया को अतिरिक्त जनजाति आयुक्त के पद पर लगाया। अंजली का पूर्व में ही अजमेर से उदयपुर नगर निगम आयुक्त के पद पर स्थानांतरण हुआ था लेकिन बाद में उनका तबादला निरस्त कर दिया गया था। अंजलि गोगुंदा में उपखंड अधिकारी भी रह चुकी है। उल्लेखनीय है कि नगर निगम में आईएएस सिद्धार्थ सिहाग का झालावाड़ तबादला होने के बाद से पद रिक्त है, वर्तमान में यूआईटी ओएसडी ओपी बुनकर के पास आयुक्त का चार्ज है लेकिन उनका भी यूआईटी से तबादला 2 दिन पहले ही हुआ। दिसंबर में जब से सिहाग का यहां से तबादला हुआ तब से उदयपुर नगर निगम में आयुक्त का पद खाली है और इसके चलते स्मार्ट सिटी और नगर निगम के कई काम प्रभावित हो रहे थे। कार्यवाहक आयुक्त के पास यूआईटी का काम ज्यादा होने से नगर निगम पर पूरी तरह से ध्यान नहीं दे पा रहे थे फिर भी उन्होंने नगर निगम के बजट को पास कराने का बड़ा काम किया। अभी नगर निगम के उपायुक्त का पद भी खाली पड़ा है ऐसे में उपायुक्त के पद पर सेवानिवृत्त आरएएस अधिकारी भोज कुमार को संविदा पर लगा रखा है।

जाने अंकित कुमार के बारे में

उत्तरप्रदेश मूल के अंकित कुमार सिंह ने बीटेक (इलेक्ट्रोनिक्स एवं क युनिकेशन) में किया। आईएएस अंकित जुलाई 2017 में उपखंड अधिकारी अजमेर रहे, इसके बाद उनका वहां से सीईओ जिला परिषद चित्तौडग़ढ़ के पद तबादला हो गया था। अब सरकार ने उनको 2 जनवरी 2019 को खान एवं खनिज निगम उदयपुर में एमडी बना दिया था लेकिन वापस तबादला निरस्त कर दिया था।

15 आईएएस अधिकारियों की तबादला सूची

श्रेया गुहा को प्रमुख शासन सचिव, वन प्रर्यावरण, प्रर्यटन, कला एवं संस्क्रति विभाग
आशुतोष ए टी पेडणेकर को शासन सचिव, पंचायती राज आपदा प्रबन्धन, सहायता एवं नागरिक सुरक्षा विभाग
सुरेन्द्र कुमार सोलंकी को जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट सिरोही
प्रेमचन्द्र बेरबाल को विशिष्ट शासन सचिव गृह विभाग
कैलाश चन्द मीणा को विशिष्ठ शासन सचिव ग्रामीण विकास विभाग
शकुन्तला सिंह को प्रबन्ध निदेशक राजसीको
सुधीर कुमार गर्ग को विशिष्ट शासन सचिव वित्त विभाग
नरेश कुमार ठकराल को निदेशक पब्लिक सर्विसेज एवं पदेन विशिष्ट शासन सचिव, जन अभियोग निराकरण विभाग एवं कन्ट्रोलर परीक्षा,प्रशासनिक सुधार विभाग
चौथी राम मीणा को जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट सीकर
किशोर कुमार शर्मा को सचिव राजस्थान लोक सेवा आयोग
अनुपमा जोरवाल को संयुक्त शासन सचिव जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग
नम्रता वृषनी को मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद् चित्तोड़गढ़
भंवर लाल को निदेशक, पर्यटन विभाग
अंकित कुमार सिंह को उदयपुर नगर निगम आयुक्त
अंजली राजोरिया को अतिरिक्त जनजाति आयुक्त लगाया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned