scriptRajsamand Live Murder को लेकर उदयपुर में बवाल, खुले रहेंगे स्कूल-कॉलेज, इंटरनेट बैन | Udaipur Rajsamand tense after Muslim labourer brutal murder | Patrika News
उदयपुर

Rajsamand Live Murder को लेकर उदयपुर में बवाल, खुले रहेंगे स्कूल-कॉलेज, इंटरनेट बैन

लव जिहाद के नाम पर राजस्थान के राजसमंद में हाल ही में हुई पश्चिम बंगाल के एक व्यक्ति की हत्या के मामले नें तूल पकड़ लिया है।

उदयपुरDec 15, 2017 / 10:21 am

santosh

rajsamand murder
जयपुर। लव जिहाद के नाम पर राजस्थान के राजसमंद में हाल ही में हुई पश्चिम बंगाल के एक व्यक्ति की हत्या के मामले नें तूल पकड़ लिया है। इस मामले को लेकर प्रदेश के दो जिलों राजसमंद और उदयपुर में तनाव के हालत पैदा हो गए। तनाव के बाद जिले शुक्रवार को भी धारा 144 लागू रहेगी और इंटरनेट बंद रहेगा।
उदयपुर में हत्या के विरोध में समुदाय विशेष के विरोध प्रदर्शन के दौरान की गई आपत्तिजनक नारेबाजी के बाद बढ़ा तनाव गुरुवार को ओर अधिक बढ़ गया। सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट और भड़काऊ नारेबाजी के बाद मचे बवाल पर गुरुवार को शहर में युवा संगठनों ने धारा 144 निषेधाज्ञा की जमकर धज्जियां उड़ाते पुलिस को खूब दौड़ाया।
उन्होंने समूह में वाहन रैलियां निकाली, नारेबाजी कर जमकर पथराव करते हुए एएएसपी सहित कई पुलिसकर्मियों को पीटा। पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए रबड़ के गोले भी दागे। कई जगह व्यापारियों ने स्वत: ही दुकानें के शटर गिरा दिए। दोनों ही जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद हैं।
कोर्ट चौराहे पर हावी हुए प्रदर्शनकारी
कोर्ट चौराहे पर युवा संगठनों को वकीलों का साथ मिलने पर वे हावी हो गए और उन्होंने नारेबाजी करते हुए ध्वज लहराए। रोकने का प्रयास करने पर कोर्ट परिसर से पत्थर फेंके। पथराव में एक दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मियों व कुछ युवाओं को चोटें आई। हालात बेकाबू होने पर आईजी, कलेक्टर, एसपी सहित सभी वरिष्ठ अधिकारियों को लाठी लेकर सड़कों पर उतरना पड़ा। उन्होंने भी भीड़ को खदेड़ते हुए लाठियां भांजी।
कई जगह झड़पें
शहर में निषेधाज्ञा लागू होने के बावजूद सुबह आक्रोशित संगठनों के युवा अलग-अलग जगह एकत्रित हो गए। समर्थन के लिए राजसमंद सहित आस-पास के गांव से कई युवा यहां पहुंच गए। रैली निकालते युवाओं को पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, जिससे कई जगह झड़प हुई।
कोर्ट चौराहे पर पथराव
बिगड़े हालात व पुलिस की सख्ती के बावजूद कई युवा हाथों में ध्वज लेकर नारेबाजी करते हुए चेतक पहुंचने लगे। वहां पर पूर्व से खड़े जाप्ते ने उन्हें खदेड़ा तो कुछ को पकड़कर हिरासत में लिया। अपराह्न में कोर्ट चौराहे पर आने के बाद हालत बिगड़ गए। यहां पर सभी कोर्ट परिसर में घुस गए, पुलिस ने उन्हें वहां खदेड़ा तो उन्होंने पथराव कर दिया।
ये है मामला
राजस्थान के राजसमंद जिले में पिछले दिनों पश्चिम बंगाल निवासी अफ राजुल नामक व्यक्ति की हत्या कर शव जला दिया गया था । हत्याकांड और शव जलाने का सोशल मीडिया पर विडियो वायरल किया गया । आरोपी शंभूलाल रैगर इस विडियो में धारधार कुल्हाड़ी से अफ राजुल की हत्या कर शव जलाता हुआ नजर आ रहा है । इस विडियो में शंभूलाल लव जिहाद के खिलाफ बयानबाजी भी करता नजर आ रहा है । पुलिस ने शंभुलाल को गिरफ्तार कर लिया ।
जिले में धारा 144 अगले आदेश तक लागू रहेगी। शुक्रवार शाम आठ बजे तक इंटरनेट सेवा बंद रहेगी। एहतियातन संभाग के अन्य जिलों से पुलिस जाप्ता बुलाया गया है। युवाओं से अपील की गई है कि भड़काऊ संदेशों के बहकावे में ना आएं और निषेधाज्ञा का उल्लंघन न करें। स्कूल कॉलेज खुले रहेंगे।
बिष्णुचरण मल्लिक, डीएम, उदयपुर

Home / Udaipur / Rajsamand Live Murder को लेकर उदयपुर में बवाल, खुले रहेंगे स्कूल-कॉलेज, इंटरनेट बैन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो