scriptराशन वितरण में अनियमितता पर उखड़े ग्रामीण | Villagers Angry for irregularity of food material distribution | Patrika News
उदयपुर

राशन वितरण में अनियमितता पर उखड़े ग्रामीण

डीलर द्वारा निर्धारित मापदण्ड से भी कम देने पर हुई शिकायत

उदयपुरApr 02, 2020 / 05:36 pm

surendra rao

Villagers Angry for irregularity of food material distribution

राशन वितरण में अनियमितता पर उखड़े ग्रामीण

उदयपुर.बंबोरा/गींगला .एक ओर जहां निराश्रित लोगों को भामाशाहों की मदद से खाद्य सामग्री पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है वहीं राशन की दुकान पर खाद्य सुरक्षा सूची वाले परिवारों को निशुल्क गेहूं देने शुरू कर दिए है, लेकिन कुराबड़ ब्लॉक की फीला स्थित राशन वितरण की दुकान पर अनियमितता की शिकायत प्रशासन को मिलने पर आरआई व हल्का पटवारी मौके पर पहुंचे और मौका पर्चा बनाया।
ग्रामीणों ने बताया कि राशन की दुकान पर सुबह कई ग्रामीण राशन लेने पहुंच गए तो डीलर द्वारा उन्हें गेहूं देकर रवाना किया जा रहा था, लेकिन कुछ ग्रामीणों को गेहूं कम होने का आभास होने पर एक निजी दुकान पर तुलवाए तो कम निकले। इस पर एक- एक कर कई ग्रामीणों के गेहूं तुलवाए तो दो से चार किलोग्राम तक कम मिलने की बात सामने आई। बाद में ग्रामीणों ने प्रशासन को शिकायत की, जिस पर आरआई छगन लाल, पटवारी सुरेश चन्द्र शोर्य आदि मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों के बयान दर्ज करते हुए मौका पर्चा बनाते हुए उच्चाधिकारियों को भेजा गया। ग्रामीणों ने आरोप लगाए कि एक ओर जहां घर-घर राशन वितरण के सरकार के आदेश है उसके बावजूद दुकान पर बुलाकर भीड़ की गई। जिन्हें हटाने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा।

Home / Udaipur / राशन वितरण में अनियमितता पर उखड़े ग्रामीण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो