scriptस्कूल में हुई छुट्टियां तो चोरों ने बोला धावा, हजारों का सामान पार | Patrika News
उदयपुर

स्कूल में हुई छुट्टियां तो चोरों ने बोला धावा, हजारों का सामान पार

लूणदा के संग्रामपुरा विद्यालय की घटना

उदयपुरMay 18, 2024 / 05:04 pm

Shubham Kadelkar

स्कूल में चोरी

लूणदा. राज्य के सभी स्कूलों में शुक्रवार से ग्रीष्मावकाश शुरू हो गए। इससे पूर्व गुरुवार को क्षेत्र के सभी स्कूलों को व्यवस्थित रूप से शिक्षक ताला लगाकर अपने-अपने घर पहुंचे, वहीं कई शिक्षक बाहर के होने से अपने घरों की ओर रवाना हुए। लेकिन गुरुवार रात्रि में ही चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम देकर शुक्रवार को शिक्षकों की दौड़बढा दी। कस्बे के निकट राजकीय उच्च माध्यमिक वि़द्यालय संग्रामपुरा में चोरों ने करीब 50 हजार रुपए तक का सामान चुरा लिया। घटना की जानकारी मिलने पर प्रधानाचार्य रामेश्वर लाल जाट ने कानोड़ थाने में सूचना दी। इस पर कानोड थाने का जाप्ता मौके पर पहुंचा और घटनाक्रम की जानकारी ली। प्रधानाचार्य ने रिपोर्ट में बताया कि बदमाश स्कूल में लगे सीसीटीवी की डीवीआर व हार्डडिस्क ही लेकर भाग गए। साथ ही 40 से 45 हजार रुपए की एक एलईडी व प्रिंटर चुरा लिए। स्कूल में रखी सभी अलमारियों का सामान भी बिखेर दिया।

शोपीस बने सीसीटीवी कैमरे

स्कूल को हाइटेक करने व सुरक्षा की दृष्टि से स्कूल प्रशासन की ओर से भामाशाहों की मदद से करीब 60 हजार रुपए की लागत से एचडी व राउंड रिकॉर्डिंग के साथ वाले कैमरों को स्कूल के चारों दिशाओं व मुख्य स्थानों पर लगाए गए। लेकिन बदमाश इतने शातिर थे कि उन्होंने कैमरे की डीवीआर व हार्डडिस्क के बॉक्स को ही तोड़कर वहां से चुरा लिया। ऐसे में स्कूल में लगे कैमरे मात्र शोपीस बन कर रह गए।

छह बार चोरी, चोरों के हौसले बुलंद

ग्रामीणों ने बताया कि राउमावि संग्रामपुरा में चोरी की वारदात का होना अब आम हो गया है। यहां करीनब छह बार चोरी हो चुकी है। इसकी जानकारी पुलिस थाना कानोड़ में भी दी जाती है। ग्रामीणों का कहना है कि आए दिन विद्यालय में चोरी हो रही है। यहां चोर अपनी मौज मस्ती के लिए चोरियां कर रहे है। पुलिस भी इन्हें नहीं पकड़ पा रही है। ऐसे में इनके हौसले और बुलंद होते जा रहे है।

Hindi News/ Udaipur / स्कूल में हुई छुट्टियां तो चोरों ने बोला धावा, हजारों का सामान पार

ट्रेंडिंग वीडियो