क्या आपके घर में भी रखी है ये 7 चीजें, तो आज ही कर दें बाहर

अगर आप धन की कमी, नकारात्मकता, मानसिक तनाव और बीमारी से जूझ रहे हैं तो आप अपने घर से छोटा सा बदलाव करक जिंदगी में बड़ा बदलाव ला सकते हैं।

By: Hitendra Sharma

Published: 13 Oct 2021, 06:30 PM IST

वास्तुशास्त्र के अनुसार, घर में मौजूद कई ऐसी चीजें हैं जो की वास्तुदोष उत्पन्न करती हैं। घर पर अगर ये वस्तुएं रखी जाएं तो आपको वास्तुदोष के बुरे प्रभावों का सामना करना पड़ सकता है। जिसके परिणाम स्वरूप व्यक्ति नकारात्मकता, मानसिक तनाव और बीमारी या दुर्भाग्य पीछा नहीं छोड़ता। तो इस स्थिति में आपको बताते हैं किन चीजों को घर में भूलकर भी नहीं रखना चाहिये। वरना आपको इसके नुकसान झेलने पड़ सकते हैं...

thorny_plants_patrika.jpg

घर में ना रखें कंटीले पौधे
वास्तुशास्त्र के अनुसार कभी भी घर में बोनसाई और कंटीले पौधे नहीं लगाने चाहिए। ऐसा करने से घर का वास्तु बिगड़ता है और नकारात्मकता भी फैलती है।

heavy_sculpture_patrika.jpg

इस दिशा में ना रखें भारी मूर्तियां
वास्तु के अनुसार बताया गया है कि कभी भी अपने घर के उत्तर-पूर्वी हिस्से में भारी मूर्ति नहीं रखनी चाहिये। ऐसा करने से घर के मालिक पर बोझ बढ़ता है और नकारात्म ऊर्जा भी बढ़ती है।

bedroom.jpg

बिस्तर के नीचें ना रखें ये चीज
बिस्तर के नीचे कभी भी जूते-चप्पल नहीं रखना चाहिए। इससे रोग और मानसिक परेशानियां आती हैं। इसलिए हमेशा अपने शयनकक्ष में बेड से जूते चप्पल दूर रखें।

temple.jpg

मंदिर में ना रखें ऐसी मूर्तियां
देवी- देवताओं की खंडित मूर्तियों को भी घर में नहीं रखना चाहिए। जितना जल्दी हो सके उनको चलते जल में प्रवाहित कर दें या किसी पेड़ के नीचे रख दें।

mainlp_clocks.jpg

इस तरह की घड़ी बनती है मुसीबतों का कारण
बंद और टूटी-फूटी घड़ियों को रखने से घर में पॉजिटिव एनर्जी कम होने लगती है और नेगेटिविटी बढ़ने लगती है। घर में केवल चलती घड़ी को ही रखें।

according_to_vastu_shastra_1.jpg

इस दिशा में अंधेरा लाता है नेगेटिविटी
वास्तुशास्त्र के अनुसार, अपने घर के उत्तर-पश्चिम दिशा में कभी अंधेरा नहीं होना चाहिए। क्योंकि इस दिशा में अंधेरा होने से पैसों की समस्या बढ़ जाती है और तरक्की भी रुक जाती है।

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned