scriptनांव में पंप लगाकर नदी से चल रहा था रेत का अवैध खनन, प्रशासन ने लिया बड़ा एक्शन | illegal sand mining from Gambhir river by putting pump in boat | Patrika News
उज्जैन

नांव में पंप लगाकर नदी से चल रहा था रेत का अवैध खनन, प्रशासन ने लिया बड़ा एक्शन

-नांव में पंप लगाकर चल रहा था रेत खनन-गंभीर नदी में चल रहा था रेत का अवैध खनन-प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर की कार्रवाई-राजनीतिक दल के व्यक्ति का नाम भा आ रहा सामने

उज्जैनMay 21, 2022 / 12:55 pm

Faiz

News

नांव में पंप लगाकर नदी से चल रहा था रेत का अवैध खनन, प्रशासन ने लिया बड़ा एक्शन

उज्जैन. मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के अतर्गत आने वाली गंभीर नदी में रेत के अवैध उत्खनन को लेकर प्रशासन की टीम ने दो जगह कार्रवाई की। अवैध उत्खननकर्ता नांव में मोटर पंप लगाकर नदी में से रेत खनन कर रहे थे। कार्रवाई में सामग्री जब्त करने के साथ ही मौके पर नांव को नश्ट किया गया। मामले में राजनीतिक दल से जुड़े व्यक्ति के नाम की भी चर्चा है।

बड़नगर एसडीएम निधि सिंह और उनकी टीम द्वारा

गुरुवार को गंभीर नदी के किनारे स्थित ग्राम नलवा और खड़ोतिया में औचक सर्चिंग की गई। इस दौरान नलवा में अवैध उत्खनन करती नाव पकड़ी गई। नाव में 2 व्यक्ति सवार थे, जिनमें से एक टीम को देख भाग निकला, वहीं दूसरा अशोक कीर पकड़ा गया। उसे इंगोरिया पुलिस को सुपुर्द किया गया है। उक्त नाव दिनेश जैन, लोकेश लश्करी और बबलू खींची द्वारा चलवाई जा रही थी। उक्त नाव को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया है।

 

यह भी पढ़ें- भीषण आग : देश के बड़े औद्योगिक क्षेत्रों में से एक, फिर भी सुरक्षित नहीं, दूसरे जिले से आती है दमकल

 

खड़ोतिया में कार्रवाई

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8b00ql

ग्राम खड़ोतिया में गंभीर नदी के किनारे पुल के पास नदी के बहाव की तरफ नाव में इंजन लगाकर रेत को पानी से निकालते हुए पकड़ा गया। मौके पर नाव को प्रशासनिक टीम द्वारा जेसीबी से नष्ट करवाया गया। अन्य सामग्री ग्राम के चौकीदार की सुपुर्दगी में दी गई। उक्त नाव ग्राम के रूघनाथ आंजना द्वारा चलवाई जा रही थी। दोनों ही मामलों में खनिज अधिनियम के तहत संबंधितों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है।

Home / Ujjain / नांव में पंप लगाकर नदी से चल रहा था रेत का अवैध खनन, प्रशासन ने लिया बड़ा एक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो